Kinnaur Hadsa News: किन्नौर जिला में पूह के पास खाई में गिरा ट्रक, तीन की मौत चार घायल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2416673

Kinnaur Hadsa News: किन्नौर जिला में पूह के पास खाई में गिरा ट्रक, तीन की मौत चार घायल

Himachal Pradesh News: बृहस्पतिवार को हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला में पूह के पास एक पिकअप ट्रक में गिर गया. इस दौरान तीन महिलाओं की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए. 

 

पुरानी तस्वीर

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला में पूह के पास बृहस्पतिवार को एक पिकअप ट्रक गहरी खाई में गिर गया, जिससे तीन महिलाओं की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों की पहचान सरिता नेगी (38), चवांग जगमो (40) और इंद्रमणि (35) के रूप में हुई है, जबकि घायलों की पहचान शांति देवी, सुरेंद्र नेगी, चेरिंग चोकिंड और दीपक के तौर पर हुई है.

पुलिस ने कहा कि वाहन को दीपक चला रहा था. पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना उस समय हुई जब सभी यात्री जीरो प्वाइंट से गांधी मोहल्ला स्टेडियम की ओर जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि चालक पिकअप ट्रक से नियंत्रण खो बैठा और गहरी खाई में जा गिरा. पुलिस ने कहा कि वाहन चालक दीपक नेपाल का निवासी था, जबकि बाकी लोग किन्नौर जिला के पूह के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें- Shimla Masjid Vivad: संजौली में एक अवैध मस्जिद को गिराने की उठी मांग

पुलिस ने बताया कि वाहन से जा रही महिलाएं महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) में मजदूरी का काम करती थीं. उसने बताया कि हादसे में घायल हुए सभी लोगों को पहले पूह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया. इसके बाद उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ में भर्ती कराया गया.

जिला पुलिस की ओर से बताया गया कि राजस्व, बागवानी और आदिवासी विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा कि चार घायलों को करछम में भारतीय सेना के हेलीपैड से उपचार के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है. इस बीच, किन्नूर जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत के तौर पर 25,000 रुपये और घायलों को 5,000 रुपये की राशि प्रदान की है.

(भाषा)

Trending news