हिमाचल में बिना कागजात वाहनों पर RTO का शिकंजा, दो दिन में 2 लाख से अधिक रुपये का कटा चालान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1535877

हिमाचल में बिना कागजात वाहनों पर RTO का शिकंजा, दो दिन में 2 लाख से अधिक रुपये का कटा चालान

हिमाचल के ऊना में बुधवार को बिना परमिट और बगैर टैक्स अदा किए सवारियां ढो रही दो निजी बसों को   आरटीओ ने पकड़ लिया है. परिवहन विभाग ने 2लाख 22हजार रुपए जुर्माना लगाया था.

हिमाचल में बिना कागजात वाहनों पर RTO का शिकंजा, दो दिन में 2 लाख से अधिक रुपये का कटा चालान

राकेश मालही/ऊना: हिमाचल के ऊना में बुधवार को बिना परमिट और बगैर टैक्स अदा किए सवारियां ढो रही दो निजी बसों को   आरटीओ ने पकड़ लिया है. परिवहन विभाग ने 2लाख 22हजार रुपए जुर्माना लगाया था. हालांकि, 48 घंटो के दौरान इसे 55 किया गया. 

Bigg Boss 16: बिग बॉस के बाद रैपर MC Stan गर्लफ्रेंड 'Booba' से करेंगे शादी!

हिमाचल प्रदेश में सड़कों पर दौड़ रही बिना कागजात और बिना टैक्स अदा कर रही निजी बसों पर परिवहन विभाग लगातार शिकंजा कसता जा रहा है.  उना में भी परिवहन विभाग द्वारा शिकायत के आधार पर सवारियां भर रही दो निजी बसों को पकड़ा है. यह बस पिछले काफी समय से बिना परमिट और बिना टैक्स अदा किए सवारियां भर रही थी, जिसका प्रदेश सरकार के राजस्व को भी चुना लग रहा था. 

आरटीओ ने मीडिया को जानकारी दी है की पकड़ी गई एक प्राइवेट बस नंगल ऊना तलवाड़ा रूट पर चल रहीं थी और आज भी यह अपने इसी रूट पर स्वारिया ढोने में लगी हुई थी. जांच करने पर बस का परमिट सही नहीं पाया गया. सा ही इनके पास बस पासिंग का कोई कागजात भी नहीं था और ना ही कोई टाइम टेबल है. साथ ही रोड टैक्स का भी कोई कागज इनके पास नहीं था. 

Himachal Weather: अगले 8 दिन तक मौसम रहेगा खराब, मनाली-सोलंग समेत कई जगहों पर हुई बर्फबारी

अधिकारी की माने तो इनको डॉक्यूमेंट दिखाने के लिए समय दिया गया, लेकिन फिर भी यह कोई बस के डॉक्यूमेंट नहीं दिखा सके, जिसके चलते बस का चालान कर उसे बाउन्ड कर परिवहन निगम की वर्कशाप में खड़ा कर दिया गया. अब आगामी कारवाई अमल में लाई जाएगी. वहीं विभाग द्वारा बस स्टैंड ऊना में इसके बाद जाकर करवाई शुरू की गई. 

परिवहन अधिकारी के मुताबिक, विभाग सड़कों पर दौड़ रहे बिना कागजात के वाहनों पर शिकंजा कस रही है.  48 घंटे के भीतर 55 चालान किए गए हैं और उनसे 2 लाख  22 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है. आगामी करवाई अमल में लाई जा रही है.

Watch Live

Trending news