बिलासपुर में चौकीदार आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पंचायत प्रधान व सचिव पर लगाया आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2316379

बिलासपुर में चौकीदार आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पंचायत प्रधान व सचिव पर लगाया आरोप

Bilaspur Suicide News: बिलासपुर स्थित बैरी रजादियां में कार्यरत पंचायत चौकीदार आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पंचायत प्रधान व सचिव पर मृतक को परेशान करने का आरोप लगाया. पढ़े पूरी खबर...

बिलासपुर में चौकीदार आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पंचायत प्रधान व सचिव पर लगाया आरोप

Bilaspur News: बिलासपुर जिला के बरमाणा थाने के अंतर्गत बैरी रजादियां में कार्यरत पंचायत चौकीदार आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पंचायत प्रधान व सचिव पर चौकीदार को परेशान करने का आरोप लगाते हुए पंचायत प्रधान व सचिव को उनके पदों से बर्खास्त करने की मांग उठाई है.

गौरतलब है कि छटोल जट्टा के रहने वाला 52 वर्षीय प्रकाश चंद बैरी रजादियां पंचायत घर में बीते 17 वर्षों से पंचायत चौकीदार का काम करता था, जिसने मानसिक रूप से परेशानी के चलते 08 जून को जहरीला पदार्थ निगल लिया था. वहीं इस घटना के बाद प्रकाश चंद को उसके परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल बिलासपुर लेकर आये थे, जहां उसे नेरचौक अस्पताल रेफर कर दिया गया था. वहीं, उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. 

Jagannath Yatra 2024: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल होने से मिलता है 100 यज्ञों के बराबर पुण्य!

मृतक प्रकाश चंद के परिजनों ने उसकी मौत के पीछे पंचायत प्रधान व सचिव द्वारा उसे परेशान करना बताया और उपायुक्त बिलासपुर को ज्ञापन सौंपकर दोनों ही पदाधिकारियों को उनके पदों से बर्खास्त करने की मांग की है. परिजनों के आरोपों के खिलाफ पंचायत प्रधान निशा चंदेल व सचिव अरुण शर्मा ने भी उपायुक्त बिलासपुर को ज्ञापन सौंपकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. 

वहीं बैरी रजादियां की पंचायत प्रधान व सचिव का कहना है कि पंचायत चौकीदार मानसिक रूप से परेशान था और उसने आपसी गृह कलेश के चलते छुट्टी के दिन अपने घर पर ही आत्महत्या जैसा कदम उठाया था. साथ ही उन्होंने कहा कि मृतक प्रकाश चंद के परिजन इस मामले में खुद को बचाने के लिए पंचायत प्रधान व सचिव का नाम ले रहे है, जो कि गलत है और उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर उपायुक्त बिलासपुर को ज्ञापन सौंपकर पुलिस प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है.

इस मामले के संदर्भ में उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने तथ्यों के आधार पर गहन जांच करने के पुलिस अधीक्षक बिलासपुर को निर्देश भी दिए हैं.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news