Bilaspur Landslide: तेज बारिश के चलते हुआ लैंडस्लाइड, गौशाला को हुआ भारी नुकसान
Advertisement

Bilaspur Landslide: तेज बारिश के चलते हुआ लैंडस्लाइड, गौशाला को हुआ भारी नुकसान

Bilaspur Landslide: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई जगहों से लैंडस्लाइड, बादल फटने और बाढ़ की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में अब तेज बारिश के चलते बिलासपुर में भूस्खलन हुआ है.  

Bilaspur Landslide: तेज बारिश के चलते हुआ लैंडस्लाइड, गौशाला को हुआ भारी नुकसान

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल की ग्राम पंचायत कुह-मुझवाड में एक बार फिर बरसात का कहर देखने को मिला है. बीती रात हुई तेज बारिश के चलते गांव धाडत में बड़ा लैंडस्लाइड हुआ है, जिसकी चपेट में एक पशुशाला आ गई है. मलबे में कई मवेशियों के दबने की जानकारी सामने आई है. वहीं, लैंडस्लाइड के चलते गांव का रास्ता भी बंद हो गया है. 

तीन परिवारों के घरों और गौशालाओं को हुआ नुकसान
बता दें, इससे पहले भी कुह-मझवाड पंचायत के भगोट गांव में बादल फटने से तीन परिवारों के घरों और गौशालाओं को काफी नुकसान पहुंचा था, जिसके बाद अब इसी पंचायत के धाडत गांव में लैंडस्लाइड का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, धाडत में रात से ही तेज बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.

ये भी पढ़ें- Live: सोनीपत एसटीएफ पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर प्रवीण उर्फ पीके को किया गिरफ्तार

स्थानीय ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि लैंडस्लाइड से गौशाला के चार कमरे क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिसमें कई पशुओं के दबने की भी सूचना है. वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम, नायब तहसीलदार और पटवारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए. पुलिस की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंच गई. 

ये भी पढ़ें- Neeraj Chopra: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, फोटोज में देखें उनका खास अंदाज

चंबा में हुआ था लैंडस्लाइड
बीते दिन चंबा में भी लैंडस्लाइड (Landslide in chamba) हुआ था. यहां भी रात से ही तेज बारिश (Heavy rain in chamba) हो रही थी, जिसकी वजह से यहां लैंडस्लाइड हो गया है, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. बता दें, इससे पहले मनाली, कुल्लू, धर्मशाला और किन्नौर में भी तेज बारिश के चलते भूस्खलन हो चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news