Hathras हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की गई नौकरी, गैर जमानती वारंट किए गए जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2322544

Hathras हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की गई नौकरी, गैर जमानती वारंट किए गए जारी

Hathras Hadsa: राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिलने अलीगढ़ और हाथरस पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात कर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. 

 

Hathras हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की गई नौकरी, गैर जमानती वारंट किए गए जारी

Hathras Hadsa: रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे और हाथरस हादसे के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की. इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. राहुल गांधी दिल्ली से सड़क मार्ग से अलीगढ़ के पिलखना पहुंचे. यहां वह हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले. राहुल गांधी सबसे पहले मंजू देवी के घर पहुंचे. उनके पति छोटे लाल और परिवार से मुलाकात की.

हाथरस हादसे में मंजू देवी और उनके बेटे की मौत हो गई है. राहुल ने हादसे को लेकर पीड़ितों से बातचीत की. साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मंजू देवी की बेटी ने कहा कि इलाज में जैसी मदद होनी चाहिए वो नहीं हो सकी. राहुल गांधी ने कहा कि आप परेशान ना हों, आपकी पूरी मदद की जाएगी. राहुल गांधी पिलखना गांव में ही दो और परिवार शांति देवी और प्रेमवती के घर भी पहुंचे. राहुल गांधी अलीगढ़ के बाद हाथरस भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Himachal Rainfall: हिमाचल में बारिश से 212 बिजली ट्रांसफार्मर ठप, 115 सड़कें बाधित!

तीन जुलाई को सीएम योगी ने भी हाथरस का दौरा किया था. वे अस्पताल में पीड़ित और उनके परिवारों से मिले थे. वहीं, हादसे की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग की पहली बैठक गुरुवार शाम सीतापुर जिले के नैमिषारण्य में हुई. आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड जज बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि बहुत जल्द आयोग की टीम हाथरस जाएगी और सबूत इकट्ठा करेगी. पुलिस ने हाथरस हादसे को लेकर जांच तेज कर दी है. आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भोले बाबा उर्फ सूरजपाल के 6 सेवादारों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सभी आरोपी आयोजन समिति के सदस्य हैं. 

वहीं, इस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को उत्तर प्रदेश के एटा जिले के शीतलपुर ब्लॉक में तकनीकी सहायक के पद से हटा दिया गया है. वह 2010 से अनुबंध (कॉन्ट्रैक्ट) पर 20 पंचायतों में मनरेगा कार्यों की देखरेख कर रहा था. शीतलपुर के ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर दिनेश शर्मा ने बताया कि एफआईआर में मधुकर का नाम मुख्य आरोपी के रूप में दर्ज है. हाथरस पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है. इसके बाद उसे पद से हटाने और उसकी संविदा (कॉन्ट्रैक्ट) समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई. घटना के बाद से फरार होने के कारण देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया है.

अलीगढ़ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक शलभ माथुर ने गुरुवार को हाथरस पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सत्संग के प्रभारी देव प्रकाश मधुकर (इंजीनियर) के नाम पर सत्संग के लिए अनुमति मांगी गई थी. वह एफआईआर में नामजद होने के बाद से फरार है. उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है और गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया है. पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही हैं. मधुकर को शीतलपुर ब्लॉक में मनरेगा के तहत कराए गए विकास कार्यों के निरीक्षण के बाद बिल और वाउचर तैयार करने का काम सौंपा गया था. साथ ही पत्नी पंचायत सहायक है और दोनों हाथरस के सिकंदराराऊ कस्बे में रहते हैं.

(एजेंसी/IANS)

 

Trending news