हिमाचल में बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए कांग्रेस ने रचा 'चक्रव्यूह', बनाया यह खास प्लान
Advertisement

हिमाचल में बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए कांग्रेस ने रचा 'चक्रव्यूह', बनाया यह खास प्लान

अब ब्लॉक स्तर पर मंडलों का गठन किया जाएगा. राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुए चिंतन शिविर में यह निर्णय लिया गया है. इस निर्णय के तहत बूथ और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में समन्वय स्थापित करने के लिए यह मंडल और मंडल अध्यक्ष कार्य करेंगे.

हिमाचल में बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए कांग्रेस ने रचा 'चक्रव्यूह', बनाया यह खास प्लान

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में अब कांग्रेस ने भाजपा के विजयी रथ को रोकने के लिए एक खास तोड़ निकाला है. हमीरपुर में सोमवार को जिला का संगठनात्मक शिविर का आजोजन किया. इसमें हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्र दत्त लखन पाल, उपाध्यक्ष अनीता वर्मा और जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार विशेष रूप से मौजूद रहे.

चिट पढ़ने के लिए हिमाचल आते हैं केजरीवाल
हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा ही झूठ बोलते हैं. इतना ही नहीं वह झूठ की राजनीति करते हैं. उन्हें हिमाचल की कोई जानकारी नहीं है. उन्हें चिट पढ़ने के लिए हिमाचल भेजा जाता है. वह चिट पढ़ने आते हैं और पढ़कर चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें- गर्मी के इस मौसम में राहत देती है मनाली की यह झील, देखें खूबसूरत तस्वीर

कांग्रेस नेतृत्व को दबाने की कोशिश कर रही बीजेपी 
इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला. राजेंद्र राणा ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने ईडी और सीबीआई को बिल्कुल पंगु बना दिया है. नेशनल हेराल्ड आजादी से पहले का अखबार है. भाजपा सरकार की ओर से कांग्रेस के नेतृत्व को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. राणा ने कहा कि जो भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है,उस पर एजेंसियों से कार्रवाई कराई जाती है. मौजूदा सरकार तानाशाह और हिटलर जैसा व्यवहार कर रही है. सिरमौर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के समारोह में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर किसी को नाराजगी है तो वह पार्टी के समक्ष ही रखेगा इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.
 
ये भी पढ़ें- नेशनल हेराल्ड मामले में शिमला में विरोध प्रदर्शन, प्रतिभा सिंह ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

72 ब्लॉक में चार से पांच मंडलों का किया गया गठन
शिविर के दौरान बीजेपी की रणनीति का तोड़ निकालने के लिए कांग्रेस ने मंडल फार्मूले को कारगर तरीके से ब्लॉक स्तर पर लागू करने के लिए सक्रिय हो गई है. जिला स्तर पर संगठनात्मक शिविर आयोजित कर 15 जून तक प्रदेशभर के 72 ब्लॉक में चार से पांच मंडलों का गठन करने का निर्णय लिया गया है. हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि अब ब्लॉक स्तर पर मंडलों का गठन किया जाएगा. राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुए चिंतन शिविर में यह निर्णय लिया गया है. इस निर्णय के तहत बूथ और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में समन्वय स्थापित करने के लिए यह मंडल और मंडल अध्यक्ष कार्य करेंगे. उन्होंने कहा सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में चार मंडल गठित कर लिए गए हैं. प्रदेशभर में यह कार्य सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस ने सबसे पहले पूरा किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news