Himachal Pradesh News: मिड डे मील वर्कर्स को भी मिलेंगी अन्य विभागों के समान सुविधाएं?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1675805

Himachal Pradesh News: मिड डे मील वर्कर्स को भी मिलेंगी अन्य विभागों के समान सुविधाएं?

Mid Day Meal Workers News: सर्किट हाउस बिलासपुर में आज 'मिड डे मील वर्कर यूनियन' की बैठक हुई, जिसमें मिड डे मील वर्कर्स ने उनके पिछले 5 माह के वेतन न दिए जाने पर जताते हुए सरकार से इस वेतन की मांग की और उनकी मांग पूरी न होने पर आंदोलन करने की बात कही. 

 

Himachal Pradesh News: मिड डे मील वर्कर्स को भी मिलेंगी अन्य विभागों के समान सुविधाएं?

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के सर्किट हाउस बिलासपुर में आज 'मिड डे मील वर्कर यूनियन' की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता 'मिड डे मील वर्कर' यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष कमलेश ठाकुर ने की. इस बैठक में एटक नेता लेखराम वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे. बैठक में मिड डे मील वर्कर्स को आ रही परेशानियों को लेकर चर्चा की गई. 

पिछले 5 माह का वेतन न दिए जाने पर जताई नाराजगी
वहीं, बैठक के दौरान मिड डे मील वर्कर्स ने उनके पिछले 5 माह के वेतन न दिए जाने पर खासा नाराजगी जताई. इसके साथ ही उन्होंने स्कूलों में मिड डे मील वर्कर्स पर स्कूल प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों की मनमानी बढ़ने की बात कहते हुए नाराजगी जाहिर की. इस दौरान उन्होंने हाल ही में घुमारवीं शिक्षा खंड के तहत एक मिड डे मील वर्कर को बाहर निकालने का भी विरोध किया. 

ये भी पढ़ें- Ludhiana gas leak: लुधियाना में मरने वाले 11 लोगों के परिवार को सरकार देगी आर्थिक सहायता

मांगे पूरी न होने पर मिड डे मील वर्कर्स करेंगे आंदोलन
वहीं मिड डे मील वर्कर यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष कमलेश ठाकुर ने कहा कि स्कूलों में किसी भी तरह की राजनीति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर एसएमसी की मनमानी के चलते मिड डे मील वर्कर्स को बाहर किया जाता है तो इसका सड़कों पर उतरकर विरोध किया जाएगा. वहीं, मिड डे मील वर्कर्स ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द ही उनका वेतन दे दिया जाए ताकि उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक हो सके. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गईं तो वह सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे.  

ये भी पढ़ें- Gas Cylinder Price: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में आई गिरावट, जानें आज का रेट

एटक नेता लेखराम वर्मा ने सरकार से की मांग
वहीं, बैठक में मौजूद रहे एटक नेता लेखराम वर्मा ने कहा कि स्कूलों में 20 साल से कार्यरत 'मिड डे मील' वर्कर को राजनीति के तहत हटा देना सरासर गलत है, जिसका आने वाले समय में विरोध किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने अन्य विभागों में कार्यरत महिला कर्मचारियों की तरह ही मिड डे मील कर्मचारियों को सुविधाएं देने की सरकार से मांग से की.

WATCH LIVE TV

Trending news