Gas Cylinder Price: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में आई गिरावट, जानें आज का रेट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1675699

Gas Cylinder Price: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में आई गिरावट, जानें आज का रेट

Commercial Gas Cylinder Price: आज 1 मई की सुबह कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव किया गया है. अब कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम कम हो गया है. 

सांकेतिक तस्वीर

Commercial Gas Cylinder: मई महीने का पहला दिन यानी आज 1 मई को मजदूर दिवस (labour day 2023) के रूप में मनाया जा रहा है. ऐसे में आज सरकार ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम (Commercial Gas Cylinder price) घटाकर लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार के इस फैसले के बाद कई शहरों में गैस सिलेंडर के दाम (Commercial Gas Cylinder latest rate) बदल गए हैं. अब कमर्शियल सिलेंडर 171.50 पैसे सस्ता हो गया है 

देशभर में किया गया कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव 
अगर एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की बात की जाए तो अभी इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. घरेलू उपभोक्ताओं को अभी कोई राहत नहीं मिली है. बता दें, देशभर में एलपीजी की कीमतों में कितना बदलाव करना है यह सरकारी तेल कंपनियों द्वारा ही निर्धारित किया जाता है जो वैश्विक कच्चे ईंधन की दरों के आधार पर तय की जाती हैं.  

ये भी पढ़ें- Ludhiana gas leak: लुधियाना में मरने वाले 11 लोगों के परिवार को सरकार देगी आर्थिक सहायता

92 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर
बता दें, जब भी कच्चे तेल के बाद में बढ़ोतरी होती है तभी एलपीजी की दरों को भी बढ़ा दिया जाता है और जब कच्चे ईंधन की कीमतों में कमी आती है तब एलपीजी के दाम भी घटाए जाते हैं. एलपीजी सिलेंडर के दाम हर महीने बढ़ते और कम होते रहते हैं. बता दें, हर महीने की 1 तारीख को सरकारी तेल कंपनियां गैस के नए दाम जारी करती हैं. ठीक इसी तरह आज भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम भी अपडेट कर दिए गए हैं. आज सुबह मई के पहले दिन भी सिलेंडर करीब 92 रुपये सस्ता कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Punjab News: स्टूडेंट्स की कार्टून देखने की फरमाइश पर टीचर ने स्कूल में दिखाई अश्लील पिक्चर

कहां कितनी हुई कीमत
गौरतलब है कि पिछले महीने यानी अप्रैल में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घटाए गए थे, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2028 रुपये हो गई थी जबकि मुंबई में 1980 रुपये, कोलकाता में 2132 रुपये और चेन्नई में 2192.50 रुपये हो गई थी. वहीं, इससे पहले एक मार्च 2023 को जारी की गई कीमतों के बाद दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2119.50 रुपये, मुंबई में 2071.50 रुपये, कोलकाता में 2221.50 रुपये और चेन्नई में 2268 रुपये हो गई थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news