हिमाचल प्रदेश को मिलने जा रही बेहतर सड़क सुविधा, जाम से निजात और कर सकेंगे सुरक्षित यात्रा
topStories0hindi1541917

हिमाचल प्रदेश को मिलने जा रही बेहतर सड़क सुविधा, जाम से निजात और कर सकेंगे सुरक्षित यात्रा

Himachal Pradesh: ऊना से पीजीआई जाने वाले मलाहत रोड पर बने रेलवे फाटक पर अंडरपास बनने की कवायत तेज हो गई है. इससे लोगों को जाम से निजात मिलेगी. केंद्र सरकार ने 19 करोड़ 37 लाख रुपये की लागत से बनने वाले अंडरपास को मंजूरी दे दी है.

 

हिमाचल प्रदेश को मिलने जा रही बेहतर सड़क सुविधा, जाम से निजात और कर सकेंगे सुरक्षित यात्रा

राकेश मल्ही/ऊना: केंद्र सरकार द्वारा खोले गए पीजीआई सैटेलाइट सेंटर को जाने वाले रोड पर रेलवे फाटक होने की वजह से लोगों को अक्सर जाम का सामना करना पड़ता है, लेकिन जयराम सरकार के कार्यकाल में बीजेपी सरकार द्वारा यहां अंडरपास बनाए जाने को लेकर इसका प्रपोजल केंद्र सरकार को भेज दिया गया था, जिसे केंद्र सरकार ने अब मंजूरी दे दी है. 

ऊना सदर से बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती ने जिला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऊना के मलाहत में रेलवे फाटक के नीचे अंडरपास बनाए जाने को लेकर केंद्र सरकार ने 19 करोड 37 लाख रुपये के प्रपोजल को मंजूर कर दिया है. ऐसे में अब जल्द ही यहां  अंडरपास बनाने का काम शुरू करवा दिया जाएगा. अंडरपास बनाने का काम 3 साल के अंदर पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है, जिसके बनने के बाद लोगों को जाम से निजात मिल पाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास का झंडा लेकर आगे चलती है और चलती रहेगी. उन्होंने इस बड़े प्रोजेक्ट को मंजूर करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सांसद अनुराग ठाकुर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है.

ये भी पढ़ें- 26 जनवरी से पहले जम्मू के राजौरी में फिर मिला IED, आस-पास के लोगों में फैली दहशत

वहीं, बीजेपी नेता सतपाल सत्ती ने प्रदेश सरकार द्वारा दफ्तर डिनोटिफाई किए जाने को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही ऐसे दफ्तर को बंद कर दिया है जो प्रदेश सरकार द्वारा लोगों की डिमांड को देखते हुए खोले गए थे. कुछ ऐसे दफ्तर को भी बंद कर दिया गया जहां एसडीएम को बिठाया गया था और एसडीएम द्वारा वहां पर विधानसभा के चुनावों को भी संपन्न करवाया गया.

उन्होंने कहा कि इससे आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. कांग्रेस सरकार ने आम जनता के साथ धोखा किया है. सतपाल सत्ती ने कांग्रेस सरकार पर लोन लेने को लेकर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष में होते हुए कांग्रेस के लोग बीजेपी द्वारा लोन लेने पर सवाल खड़े करते थे, लेकिन अब कांग्रेस सत्ता में आते ही खुद लोन लेकर सरकार चला रही है. 

ये भी पढ़ें- Jod Fair: बेहद खास है हिमाचल प्रदेश में लगने वाला जोड़ मेला, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह?

इन्हें तब माना जाए अगर जब बिना लोन लिए सरकार चला कर दिखाएं. सतपाल सत्ती का आरोप है कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही जिला ऊना में अवैध खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है. लोग पंजाब से आकर ऊना में अवैध खनन के काम में जुट गए हैं. पोकलेन सहित बड़े-बड़े टिपरों को पुलिस द्वारा पकड़ा जा रहा है माफिया द्वारा पंजाब से मशीनें लाकार स्वानदी को खोखला किए जाने के आरोप सतपाल सत्ती द्वारा लगाए गए हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news