राजस्व व बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी बताया 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' का मकसद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1559899

राजस्व व बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी बताया 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' का मकसद

Himachal pradesh: मंत्री बनने के बाद पहली बार राजस्व व बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी एक दिवसीय दौरे पर मंडी पहुंचे जहां उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही प्रदेश में चल रही 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' का महत्व बताया. 

राजस्व व बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी बताया 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' का मकसद

कोमल लता/मंडी: जगत सिंह नेगी राजस्व व बागवानी मंत्री बनने के बाद पहली बार मंडी दौरे पर पहुंचे. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान जगत सिंह नेगी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बागवानी क्षेत्र में विकास की गति को बढ़ावा दिया जा रहा है. प्रदेश में बागवानी क्षेत्र के 2 बड़े प्रोजेक्ट चले हुए हैं, जिन पर काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कोशिश कर रही है कि युवाओं को बागवानी क्षेत्र से जोड़कर उन्हें रोजगार दिया जाए.

केंद्र सरकार केवल वादे करती है काम नहीं
इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन धरातल पर केंद्र की ओर से प्रदेश सरकार को कोई सहायता नहीं मिल पा रही है. नफरत की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी लोगों को तोड़ने का प्रयास कर रही है. इतना ही पार्टी संविधान को तोड़ने का काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें- मशरूम की ऑर्गेनिक खेती कर इस किसान ने कायम की मिसाल, युवाओं के लिए बन प्रेरणा

'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' का बताया महत्व
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश में संविधान को जोड़कर हर वर्ग को एक साथ रखेगी. इसके साथ ही हिमाचल में चल रही 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' को 'भारत जोड़ो यात्रा' का ही एक कार्यक्रम बताया है, जिसमें उन्होंने कहा कि इस यात्रा का महत्व केवल देश में सदाचार बनाना और भाईचारा बनाना है. 

ये भी पढ़ें- 4 साल में पटरी पर आ जाएगी हिमाचल प्रदेश की अर्थव्यवस्था, सीएम सुक्खू ने किया दावा

नरेंद्र सिंह ने युवाओं से की खेती की करने की अपील
अगर खेती की बात की जाए तो हाल ही में बिलासपुर जिला के नम्होल के रहने वाले नरेंद्र सिंह ने स्नातक शिक्षा एवं होटल मैनेजमेंट करने के बाद मशरूम की खेती करना शुरू किया और क्षेत्र में एक अलग मुकाम हासिल किया है. इसके साथ ही लाखों बेरोजगार युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत भी बने हैं. उन्होंने प्रदेश के युवाओं से खेती करने और लोगों को रोजगार देने की अपील की है.

WATCH LIVE TV

Trending news