आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे सबके दिलों के राजा वीरभद्र सिंह, अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ा भारी जनसैलाब
Advertisement

आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे सबके दिलों के राजा वीरभद्र सिंह, अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ा भारी जनसैलाब

हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्‍यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह आज पंचतत्‍व में विलीन हो जाएंगे. रामपुर में उनके पैतृक निवास पदम पैलेस में लोग और सियासतदान उनके अंतिम दर्शनों के लिए पहुंच रहे है. पदम पैलेस में उनके अंतिम दर्शनों के लिए लंबी कतारों में लोग खड़े हैं. 

आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे सबके दिलों के राजा वीरभद्र सिंह, अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ा भारी जनसैलाब

निकिता महेश्वरी/शिमला: हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्‍यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह आज पंचतत्‍व में विलीन हो जाएंगे. रामपुर में उनके पैतृक निवास पदम पैलेस में लोग और सियासतदान उनके अंतिम दर्शनों के लिए पहुंच रहे है. पदम पैलेस में उनके अंतिम दर्शनों के लिए लंबी कतारों में लोग खड़े हैं. हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का गुरुवार 8 जुलाई को 87 की उम्र में निधन हो गया था.

आज राजसी परंपरा के साथ रामपुर बुशहर के जोगनी बाग स्थित राज परिवार के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं, अंतिम संस्कार से पहले वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह का राजतिलक किया गया. शोक के चलते ये राजतिलक गोपनीय तरीके से किया गया. हिमाचल के पूर्व सीएम और रामपुर के राजा वीरभद्र सिंह के जाने हर कोई शोकाकुल है.

ये भी पढ़े: हर किसी की मदद के लिए आगे रहते थे वीरभद्र सिंह, JP नड्डा से लेकर ये बड़े नेता पहुंचे श्रद्धांजलि देने

हर तरफ गूंजे 'राजा साहब अमर रहे' के नारे

हिमाचल के पूर्व सीएम की पार्थिव देह शुक्रवार शाम को ही उनके पैतृक महल पदम पैलेस में लाया गया था.  शिमला से लेकर रामपुर तक हजारों लोग अपने राजा के अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ पड़े. पार्थिव देह रामपुर पहुंचते ही राजा साहब अमर रहे के नारों से आसमान गूंज उठा. नम आंखों से विक्रमादित्य सिंह सभी को हाथ जोड़ते नजर आए. दोपहर 3 बजे वीरभद्र सिंह का हिंदू और बौद्धिक परंपराओं और मंत्रोच्चारण के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पुलिस और प्रशासन के पुख्ता बंदोबस्त

आपको बता दें कि रामपुर के जोबनी बाग श्मशान घाट में राज परिवार से संबंध रखने वाले राजा और रानियों के लिए विशेष स्थान है. यहां सालों पहले के राजा रानियों के शिलालेख और चित्र आज भी मौजूद हैं. आज इसी श्मशान घाट में सबके दिलों में राज करने वाले राजा वीरभद्र सिंह को मोक्ष धाम से अंतिम विदाई दी जाएगी.

ये भी पढ़े: महिला को नौकरी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

इस शवयात्रा में 20 हजार के करीब लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. अभी भी पदम पैलेस में हजारों लोग मौजूद हैं. वीरभद्र सिंह की अंत्येष्टी को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पुख्ता बंदोबस्त किए हैं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news