Water Problem: जालंधर में साफ पानी नहीं मिलने से लोगों ने नगर निगम के बाहर किया धरना, हाईवे जाम की दी चेतावनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2297466

Water Problem: जालंधर में साफ पानी नहीं मिलने से लोगों ने नगर निगम के बाहर किया धरना, हाईवे जाम की दी चेतावनी

Jalandhar Water Problem: पानी की समस्या को लेकर जालंधर के बस्ती दानिशमंदा शिवा जी नगर के लोगों ने  नगर निगम के बाहर धरना किया. साथ ही वोटों के बहिष्कार का ऐलान किया. 

Water Problem: जालंधर में साफ पानी नहीं मिलने से लोगों ने नगर निगम के बाहर किया धरना, हाईवे जाम की दी चेतावनी

Jalandhar News: बस्ती दानिशमंदा शिवा जी नगर के वार्ड नंबर 42 में एक माह से पानी की समस्या को लेकर कुछ दिन पहले इलाका निवासियों ने धरना लगाया था.  इस दौरान उन्होंने कहा था कि भीषण गर्मी में पानी की किल्लत से वह परेशान है, लेकिन उनकी समस्या का कोई हल नहीं निकाला जा रहा है, जिसके चलते आज इलाका निवासी परेशान होकर नगर निगम दफ्तर के बाहर पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ उन्होंने धरना लगा दिया है. 

वहीं इलाका निवासियों द्वारा आज रोड बंद करके धरना प्रर्दशन किया जा रहा है. इलाका निवासियों द्वारा रोड बंद करने से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इलाका निवासियों का आरोप है कि वह पानी की समस्या को लेकर कई बार सुशील रिंकू से मुलाकात कर चुके है, लेकिन पानी की समस्या का हल नहीं हो रहा. 

उनका कहना है कि इलाका निवासी सीवरेज का पानी पीने को मजबूर है. भीषण गर्मी में आज वह धरना लगा रहे हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा किसी ने आकर बात करने की कोशिश नहीं की. इलाका निवासियों ने कहा कि वेस्ट हलके में होने वाले उपचुनाव में वह वोटो का बहिष्कार करेंगे. इस दौरान लोगों ने प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. 

इलाका निवासियों ने वाहन रास्ते में खड़े करके रास्ते को सभी ओर से बंद कर दिया है. हालांकि दमकल विभाग की गाड़ी को लोगों ने निकलने का रास्ता दे दिया है. लोगों का कहना है कि इलाके में गंदे पानी की कई दिनों से परेशान है.  उनका कोई पॉलिटिकल धरना नहीं है. वह काफी दिनों से पानी की समस्या से परेशान है, जिसके चलते आज मजबूर होकर वह नगर निगम के बाहर धरना लगाने के लिए इकट्ठे हुए है. 

लोगों ने कहा कि वह किसी पार्टी को सपोर्ट नहीं कर रहे.  किसी भी पार्टी के नेता ने उनके इलाके में पानी की समस्या को हल नहीं करवाया है. वह 3 घंटे से धरने पर बैठे हुए है, लेकिन प्रशासन का कोई अधिकारी उनसे बात करने के लिए नहीं आया. लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर उनका मसला हल नहीं हुआ तो वह इसके बाद हाईवे जाम करेंगे. 

मोहल्ला निवासियों ने आगे कहा कि वह इतने परेशान हो चुके है कि वह धरने पर मरने के लिए तैयार है. लोगों ने कहा कि जब तक कमिश्नर द्वारा लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाता. तब तक उनका धरना जारी रहेगा. लोगों ने कहा कि सभी इलाका निवासियों से बातचीत करके आज शाम कमिश्नर की कोठी का घेराव भी करेंगे. 

रिपोर्ट- मनोज जोशी, जालंधर

Trending news