Parkash Singh Badal Death Live Updates: पंजाब के साबका मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का हुआ निधन, जानें कब होगा अंतिम संस्कार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1668150

Parkash Singh Badal Death Live Updates: पंजाब के साबका मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का हुआ निधन, जानें कब होगा अंतिम संस्कार

Parkash Singh Badal Death Live Updates: गौरतलब है की प्रकाश सिंह बादल पिछले कई समय से अस्पताल में भर्ती थे, और ऐसे में कई दिगज्जों ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी. 

Parkash Singh Badal Death Live Updates: पंजाब के साबका मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का हुआ निधन, जानें कब होगा अंतिम संस्कार
LIVE Blog

Parkash Singh Badal Death Live Updates: पंजाब के साबका मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दाल के सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को देहांत हो गया है. बता दें की प्रकाश सिंह बादल ने अपनी आखरी सांसे मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में ली. 

गौरतलब है की प्रकाश सिंह बादल पिछले कई समय से अस्पताल में भर्ती थे, और ऐसे में कई दिगज्जों ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी. 

Follow Parkash Singh Badal's Death Live Updates here:

 
 

25 April 2023
23:11 PM

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन के बाद केंद्र सरकार ने दो दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की।

21:53 PM

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल के शरीर को बुधवार 10 बजे चंडीगढ़ स्थित पार्टी दफ्तर में लाया जाएगा और 10-12 बजे तक वहां दर्शन के लिए रखा जाएगा. 12 बजे उन्हें बादल गांव ले जाया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार वीरवार को 1 बजे बादल गांव में ही होगा। 

21:39 PM

Parkash Singh Badal Death Live Updates: प्रकाश सिंह बादल के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जताया दुख

प्रकाश सिंह बादल के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा "पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन का दुखद समाचार मिला... वाहेगुरु दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.. वाहेगुरु वाहेगुरु"

21:35 PM

Parkash Singh Badal Death Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा "श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से अत्यंत दु:ख हुआ। वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती थे, और एक उल्लेखनीय राजनेता थे जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया। उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया।"

"श्री प्रकाश सिंह बादल का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मैंने उनके साथ कई दशकों तक निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे हमारी कई बातचीत याद आती हैं, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना," उन्होंने लिखा. 

21:29 PM

Parkash Singh Badal Death Live Updates: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा "श्री प्रकाश सिंह बादल जी एक राजनीतिक दिग्गज थे जिन्होंने कई दशकों तक पंजाब की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपने लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक जीवन में, उन्होंने किसानों और हमारे समाज के अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय योगदान दिए। बादल साहब माटी के लाल थे जो जीवन भर अपनी जड़ों से जुड़े रहे। मुझे कई मुद्दों पर उनके साथ अपनी बातचीत बड़े चाव से याद है। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। उनके शोक संतप्त परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।' ॐ शांति!"

21:12 PM

Parkash Singh Badal Death Live Updates: पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा "राजनीति के दिग्गज श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से स्तब्ध हूं। वह अपने आप में एक संस्था थे और उन्होंने कई पीढ़ियों के राजनेताओं को प्रेरित किया। पंजाब और पंजाबियत के लिए उनका योगदान प्रेरणादायी रहेगा। वाहेगुरु दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

21:10 PM

पंजाब के पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया, उनके बेटे और पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के पीए ने पुष्टि की।

21:06 PM

Parkash Singh Badal Death Live Updates: ​पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को मोहाली के निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 95 साल के थे। पिछले कई दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे। प्रकाश सिंह बादल पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं।

Trending news