Punjab Parali News: पंजाब में एक दिन में सबसे ज्यादा पराली जलाने के मामले आए सामने
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1949543

Punjab Parali News: पंजाब में एक दिन में सबसे ज्यादा पराली जलाने के मामले आए सामने

Punjab Latest News: पंजाब  में एक दिन में सबसे ज्यादा पराली जलाने के मामले  सामने आए है. वहीं, फिरोज़पुर दूसरे नंबर पर है.

Punjab Parali News: पंजाब में एक दिन में सबसे ज्यादा पराली जलाने के मामले आए सामने

Punjab News: पंजाब में पराली जलाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.  रविवार को पंजाब में सबसे ज्यादा मामले पराली जलाने के दर्ज़ किए गए. वहीं अकेले फिरोज़पुर में ही 299 मामले पराली जलाने के दर्ज किए गए है. 

Kanika Mann Video: सलमान खान के गाने पर जमकर थिरकीं एक्ट्रेस कनिका मान

डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर राजेश धीमान ने बातचीत के दौरान बताया कि रविवार को इस सीजन के दौरान सबसे ज्यादा पराली जलाने के मामले सामने आए हैं और एक दिन में ही 299 मामले पराली जलाने के दर्ज किए गए हैं, जो की अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं और अब तक कुल 1,830 मामले दर्ज किया जा चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि वह और उनकी टीम में जो कि एसडीएम के नेतृत्व में बनाई गई है. सभी फील्ड में काम कर रही है और जो किसान पराली जला रहे हैं उनको पराली जलाने से रोक रहे हैं. उन्होंने किसानों से भी अपील की कि वह परली ना जलाएं.  इससे प्रदूषण ज्यादा होता है और हादसे भी होते हैं. 

Shehnaaz Gill Photo: शहनाज गिल ने दिखाया अपना विंटर ग्लो, वुलेन ड्रेस में दिखीं खूबसूरत

बता दें, पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है. लगातार एत हफ्ते से एक हजार से अधिक स्थानों पर पराली जलाने की घटनाएं सामने आई हैं. पराली जलाने की बढ़ती घटनाओं से राज्य की आबोहवा खराब हो रही है. इसका असर दूसरे राज्यों पर भी पड़ रहा है. प्रमुख शहर जैसे अमृतसर, बठिंडा, लुधियाना में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) काफी खराब कैटेगरी में चल रहा है. 

Trending news