Faridkot: पराली जलाने को लेकर फरीदकोट में पुलिस प्रशासन ने किसानों के खिलाफ उठाए सख्त कदम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1951958

Faridkot: पराली जलाने को लेकर फरीदकोट में पुलिस प्रशासन ने किसानों के खिलाफ उठाए सख्त कदम

Parali News: फरीदकोट में सरकार व जिला प्रशासन द्वारा लगातार पराली ना जलाने को लेकर किसानों को जागरूक करने के बावजूद पराली को आग लगाने के चलते पुलिस प्रशासन ने अब सख्त रुख अपनाया है. 

Faridkot: पराली जलाने को लेकर फरीदकोट में पुलिस प्रशासन ने किसानों के खिलाफ उठाए सख्त कदम

Faridkot News: पंजाब के फरीदकोच में सरकार व जिला प्रशासन द्वारा लगातार पराली ना जलाने को लेकर किसानों को जागरूक करने के बावजूद किसानों द्वारा पराली को आग लगाने के चलते पुलिस प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है.  जिसके तहत जिले भर में पुलिस द्वारा 11 किसानों के खिलाफ पराली जलाने के मामले दर्ज किए गए हैं. 

एक ही दिन में इस तरह की यह बड़ी कार्रवाई है. उल्लेखनीय है कि पराली जलाने के बढ़ते हुए मामले को लेकर जहां सरकार और प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी इन मामलों को लेकर पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी तय करने की बात की थी. 

सुप्रीम कोर्ट के इन्हीं आदेशों के बाद जिले में गत दिवस एक ही दिन में 11 किसानों के खिलाफ के डीसी के आदेशों का उल्लंघन करने के मामले दर्ज किए गए हैं.  इन मामलों में 6 किसानों को नामजद किया गया है जबकि पांच मामलों में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 

इस संबंध में बात करते हुए डीएसपी आशवंत सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है और किसानों को पराली ना जलाने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है. इस संबंध में बनाई गई पेट्रोलिंग टीमों द्वारा जहां गांव में जाकर किसानों को आग लगाने से रोका जा रहा है. वहीं जहां आग लगी हुई पाई जाती है. वहां बुझाई भी जाती है. इसके बावजूद जो किसान आग लगने से बाज नहीं आ रहे. उनके खिलाफ गत दिवस 11 मामले जिले भर में दर्ज किए गए हैं. 

जिसके तहत थाना सिटी फरीदकोट, सदर फरीदकोट, सिटी कोटकपूरा, सदर कोटकपूरा, बजाखाना, सादिक सभी थानों में डीसी के आदेशों का उल्लंघन करने के तहत धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए गए. उन्होंने बताया की पुलिस इस संबंध में पूरी सतर्क है और लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है.  जहां भी पराली को आग लगाने का मामला सामने आएगा. वहां जमीन के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. 

Trending news