Punjab News: नशा तस्करों को लेकर सख्त हुई पंजाब पुलिस, गिरफ्तारी कर फ्रीज की जाएगी संपत्ति
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1854091

Punjab News: नशा तस्करों को लेकर सख्त हुई पंजाब पुलिस, गिरफ्तारी कर फ्रीज की जाएगी संपत्ति

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य में नशे के मामलों को बढ़ता देख सख्त हो गई है. पंजाब में नशा तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ अब उनकी संपत्ति भी फ्रीज कर दी जाएगी. 

सांकेतिक तस्वीर

कीर्तीपाल कुमार/संगरूर: पंजाब में नशे के मामले बढ़ते देख पंजाब पुलिस अब नशा तस्करों को न सिर्फ पकड़ रही है बल्कि नशा बेचकर जो प्रॉपर्टी बनाई गई है उसे भी फ्रीज कर रही है. ताजा मामला संगरूर जिले से सामने आया है जहां संगरूर जिला की अलग-अलग जगहों पर तीन नशा तस्करों को पकड़ा गया और उनकी प्रॉपर्टी को फ्रीज कर दिया गया. 

इनमें से एक नशा तस्कर का घर भी फ्रीज किया गया और दूसरे नशा तस्कर जिसने नशा बेचकर जमीन खरीदी थी उसकी जमीन फ्रीज कर दी गई जबकि तीसरे नशा तस्कर जिसने नशा बेचकर ट्रक खरीदा था उसके ट्रक को फ्रीज कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Punjab News: साढ़े 3 साल पुराने बाबा दयाल दास हत्याकांड में संत जरनैल दास गिरफ्तार

संगरूर पुलिस का कहना है कि आने वाले समय में नशा बेचने वालों के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी. इन तीन नशा तस्करों की लगभग एक करोड़ की प्रॉपर्टी फ्रीज की गई है, जिसमें संत रूप से करीब 26 लाख रुपये की प्रॉपर्टी अटैच की गई है. संत रूप सिंह के नाम पर लगभग 16 कनाल  दो एकड़ जमीन है, जिसकी बाजार में कीमत 18 लाख रुपये बनती है जबकि इसकी पत्नी राजविंदर के नाम पर 7 करनाल 6 मरला जमीन है, जिसकी कीमत लगभग 8,43,000 है.

उन्होंने बताया कि इन दोनों की प्रॉपर्टी को फ्रीज कर दिया गया है जबकि दूसरे नशा तस्कर बारू शर्मा का लगभग साढे आठ लाख रुपये का ट्रक फ्रीज किया गया है तीसरा नशा तस्कर जरनैल सिंह, जिसका एक मकान, एक टेंपो, एक ट्रक स्कूटी को अटैच किया गया है, जिसकी कीमत 56 लाख रुपये के करीब है. 

ये भी पढ़ें- OPS बहाली की मांग को लेकर 6 लाख कर्मचारी 1 अक्टूबर को दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन

डीएसपी ने बताया कि इस कार्रवाई के लिए उन्होंने दिल्ली से परमिशन ली थी. उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार नशे के खिलाफ बहुत सख्त है जो भी नशा बेचता पकड़ा गया उसकी आने वाले समय में प्रॉपर्टी फ्रीज की जाएगी. नशा बेचने वालों को अब बक्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके नशा तस्करों को पकड़वा सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news