Astrology: घर में लाल चीटी का दिखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है शकुन शास्त्र
Advertisement

Astrology: घर में लाल चीटी का दिखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है शकुन शास्त्र

Astro Tips: शकुन शास्त्र की मानें तो कुछ पक्षी ऐसे होते हैं जिनका घर में आना शुभ या अशुभ माना जात है. वहीं कुछ पक्षी ऐसे भी होते हैं जो हमें भविष्य में होनी वाली घटना का संदेश देते हैं.  

Astrology: घर में लाल चीटी का दिखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है शकुन शास्त्र

Shakun shastra: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है जिनका हमारे जीवन पर सीधा अच्छा और बुरा असर पड़ता है. ठीक वैसे ही शकुन शास्त्र के अनुसार कई संकेतों के आधार पर भविष्यवाणी की जा सकती है. कई बार हमारे आस-पास कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो हमें भविष्य में होने वाली घटना का संकेत देती हैं, लेकिन हम उन्हें अनदेखा कर देते हैं और बाद में जब कोई घटना घटित हो चुकी होती है तब हमें इस दौरान दिए गए संकेत समझ आते हैं, लेकिन शकुन शास्त्र के आधार पर आप खुद इनके बारे में पता लगा सकते हैं.   

घर में लाल चींटियों का आना होता है अशुभ 
आमतौर पर जब हमें अपने भविष्य के बारे में कुछ जानना होता है तो हम किसी ज्योतिष के पास ही जाते हैं, लेकिन शकुन शास्त्र में कुछ पशु-पक्षियों को भी भविष्य बताने वाला माना गया है. अगर हम लाल चिंटियों की बात करें तो घर में इनका आना अशुभ माना जाता है. शकुन शास्त्र के अनुसार घर में लाल चीटियों का आना दुर्भाग्य का प्रतीक होता है. कहा जाता है कि अगर अचानक घर में लाल चिंटियां दिखाई देने लगें तो आप पर आर्थिक संकंट आ सकता है. 

ये भी पढ़ें- Swapan shashtra: सपने में छिपकली दिखना जीवन में आर्थिक संकट आने का देती है संकेत

कबूतर का घर में घोंसला बनाना देता है यह संकेत
अगर कबूतर की बात की जाए तो अगर आपके घर में किसी कबूतर ने घोंसला बनाया है तो यह भी आपके लिए सही नहीं है. इसका आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है. वहीं अगर सफेद कबूतर आपके घर में घोंसला बनाता है तो यह शुभ होता है. 

चिड़िया और गौरेया का आना होता है शुभ
इसके अलावा अगर चिड़िया और गौरेया आपके घर में घोंसला बनाती है तो यह सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि अगर आपके घर में किसी चिड़िया या गौरेया ने घोंसला बनाया है तो उसे हटाना नहीं चाहिए बल्कि उसके लिए रोजाना दाना-पानी रखना चाहिए. बता दें, घर में कभी भी किसी पक्षी को बंदी बनाकर नहीं रखना चाहिए. यह आपके जीवन में दुर्भाग्य का कारण बन सकता है. 

ये भी पढ़ें- Home Vastu Tips: सुबह उठकर हर दिन करें ये काम, घर में सुख-समृद्धि के साथ होगा मां लक्ष्मी का वास

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news