Dream Astrology: सपने में छिपकली दिखना जीवन में आर्थिक संकट आने का देती है संकेत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1481043

Dream Astrology: सपने में छिपकली दिखना जीवन में आर्थिक संकट आने का देती है संकेत

Lizard Swapan shashtra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली का दिखना शुभ नहीं माना जाता है. कहा जाता है कि अगर आपको सपने में छिपकली दिखाई देती है तो इसका मतलब होता है कि आप पर कोई संकट आने वाला है. 

Dream Astrology: सपने में छिपकली दिखना जीवन में आर्थिक संकट आने का देती है संकेत

Lizard Dream Mean: सोते हुए हम कई तरह के सपने देखते हैं. कई बार सपने में हम खुद को रोते हुए देखते हैं तो कभी खुद के बहुत हंसते हुए देखते हैं. आमतौर पर जब हम सुबह जागते हैं तो इन्हें अनदेखा कर देते हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि इन सपनों का भी कुछ खास मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र में सपने में रोना, हंसना, किसी जानवर को देखना या फिर भागना इन सभी का कुछ न कुछ मतलब होता है. ऐसे में हम बताएंगे कि सपने में छिपकली दिखने का क्या मतबल होता है. 

घर में घुसते हुए छिपकली दिखने का होता है यह मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली दिखना शुभ नहीं माना जाता है. यह जीवन में आने वाली किसी समस्या का संकेत देती है. इसके अलावा अगर आप छिपकली को घर में घुसते हुए देखते हैं तो यह आपके घर में आने वाली किसी बड़ी परेशानी का संकेत देती है. 

ये भी पढ़ें- Ghode Ki Naal: शनिवार को घोड़े की नाल से ये उपाय करने पर दूर होगी आर्थिय समस्या

आर्थिक संकंट आने का भी देती है संकेत 
वैसे तो छिपकली की प्रकृति है कि वह कीड़े-मकोड़े ही खाती हैं, लेकिन अगर आपके सपने में कोई छिपकली कीट-पतंगों का शिकार करती दिखे तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतबल होता है कि आपका कोई बड़ा नुकसान होने वाला है. आप पर आर्थिक संकट आ सकता है. 

गर्भवती महिलाओं को देती है अशुभ संकेत
अगर कोई गर्भवती महिला सपने में छिपकली को देखती है तो भी यह शुभ नहीं माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपकी होनी वाली संतान स्वस्थ नहीं होगी.  

ये भी पढ़ें- Home Vastu Tips: सुबह उठकर हर दिन करें ये काम, घर में सुख-समृद्धि के साथ होगा मां लक्ष्मी का वास

अगर आप दीवार पर छिपकली देखते हैं इसका संकेत होता है कि आपका कोई दुश्मन आपके खिलाफ साजिश रच रहा है. इतना ही नहीं सपने में छिपकली का बच्चा दिखना भी शुभ नहीं होता है. इसका मतलब होता है कि आपका कोई काम अटकने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.) 

WATCH LIVE TV

Trending news