Holi : चेहरे पर लगे रंग को हटाने के लिए पढ़ें ये आसान टिप्स, फेस भी करेगा ग्लो
Advertisement

Holi : चेहरे पर लगे रंग को हटाने के लिए पढ़ें ये आसान टिप्स, फेस भी करेगा ग्लो

Holi face care tips : देशभर में होली की धूम शुरू हो गई है. लोग रंगों में सराबोर होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

Holi : चेहरे पर लगे रंग को हटाने के लिए पढ़ें ये आसान टिप्स, फेस भी करेगा ग्लो

नई दिल्ली: Holi face care tips : देशभर में होली की धूम शुरू हो गई है. लोग रंगों में सराबोर होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. कुछ लोग तो इतनी होली खेलते हैं कि कई दिनों तक इसका रंग उतरना भी मुश्किल हो जाता है.

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें होली खेलना तो बहुत पसंद होता है, लेकिन वो रंग न छुटा पाने के डर से होली नहीं खेलते, लेकिन अगर आप भी होली खेलने के शौकीन हैं तो आप बेफ्रिक होकर होली खेल सकते हैं और बड़ी आसानी से रंग भी हटा सकते हैं. इस खबर में हम आपको बताएंगे रंग हटाने के कुछ खास टिप्स, जो आपके चेहरे से रंग तो हटाएंगे साथ ही साथ आपके चेहरे पर निखार भी लाएंगे.  

सरसों के तेल का करें इस्तेमाल

सरसों का तेल रंगों को हटाने में काफी फायदेमंद होता है. रंग लगाने से पहले या यूं कहें कि होली खेलने से पहले चेहरे और शरीर पर थोड़ा सरसों का तेल लगा लेना चाहिए. इससे होली का रंग स्किन को ज्यादा नहीं पकड़ता और बाद में इसे छुड़ाने में भी आसानी होती है.

सरसों के तेल को केवल स्किन पर ही नहीं बल्कि बालों पर भी लगा लें. इससे होली के रंग से बालों को नुकसान भी नहीं होगा और बाद में यह बालों से भी आसानी से निकल जाएगा. जब आप रंग हटाने के लिए शैम्पू करते हैं तो इसके बाद अपने बालों में सरसों के तेल से मालिश कर लें. इससे आपके बालों को एक अच्छी केयर मिलेगी. होली खेलने से पहले बालों में अरंडी या फिर जैतून का तेल लगाना भी अच्छा रहता है. इससे होली का रंग छुड़ाने में आसानी होती है. 

WATCH LIVE TV 

दही और नींबू रस से करें चेहरा साफ

एक कटोरी दही में 2 चम्मच नींबू का रस मिला लें. इन दोनों को अच्छे से मिलाकर फिर इसे चेहरे पर लगा लें. इसे अपने चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर हल्के हाथ से मसाज करें. कुछ देर बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें. ऐसा करने आपके चेहरे पर लगा रंग हट जाएगा. इसके साथ ही आपका फेस भी ग्लो करेगा. 

बेसन भी करता है पूरा काम 

किसी बर्तन में बेसन ले लें. इसमें थोड़ा सा गुलाब जल, बादाम का तेल, दूध की मलाई मिला लें. फिर इसके पेस्ट को उस जगह लगा लें, जहां रंग लगा हुआ हो. पेस्ट सूख जाने के बाद इसे हल्के हाथ से मलते हुए चेहरे से उतार लें. 

Trending news