Himachal: खिलाड़ियों को सुविधाओं के नाम सरकार का ठेंगा! एक ही मेट पर कुश्ती करने को मजबूर महिला और पुरुष
Advertisement

Himachal: खिलाड़ियों को सुविधाओं के नाम सरकार का ठेंगा! एक ही मेट पर कुश्ती करने को मजबूर महिला और पुरुष

Himachal Pradesh News: दिल्ली के जंतर-मंतर पर इन दिनों पहलवानों का प्रदर्शन चल रहा है. इस बीच हिमाचल प्रदेश के कबड्डी खिलाड़ियों ने सरकार के सामने अपनी एक मांग रखी है. 

Himachal: खिलाड़ियों को सुविधाओं के नाम सरकार का ठेंगा! एक ही मेट पर कुश्ती करने को मजबूर महिला और पुरुष

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: स्टेट हॉस्टल बिलासपुर व साईं हॉस्टल से कई राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, लेकिन अब इन खिलाड़ियों को मेट सुविधा व कोच की कमी खलने लगी है. कुछ समय पहले इंडोर स्टेडियम बिलासपुर में कबड्डी के दो मेट्स में से एक मेट हटा दिया गया, जिससे स्टेट हॉस्टल में रहने वाली महिला व पुरुष कबड्डी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए पूरा समय नहीं मिल पा रहा है. वहीं, 6 महीने पहले जिला खेल एवं युवा सेवा विभाग की ओर से रखे गए कोच रत्न लाल ठाकुर की रिटायरमेंट के बाद अब कबड्डी खिलाड़ियों को कोच की कमी भी खलने लगी है.

राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी खिलाड़ी दिव्या ने प्रदेश सरकार से की अपील
वहीं, स्टेट हॉस्टल में रह रही राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी खिलाड़ी दिव्या का कहना है कि कुछ समय से कबड्डी कोच न होने से उन्हें प्रशिक्षण लेने में परेशानी तो हो ही रही है, इसके साथ ही इंडोर स्टेडियम से एक मेट हटाने की वजह से अब महिला व पुरुष खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए एक ही मेट पर निर्भर रहना पड़ रहा है. ऐसे में अब उन्हें प्रशिक्षण के लिए पूरा समय भी नहीं मिल पा रहा है. दिव्या ने प्रदेश सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द कबड्डी खिलाड़ियों के लिए मेट व तजुर्बेकार कोच की व्यवस्था की जाए ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्ज- पूर्व सीएम जयराम ठाकुर

रिटायर्ड कोच रत्न लाल ने भी की अपील
वहीं, रिटायर्ड कोच रत्न लाल ठाकुर ने भी अपनी रिटायरमेंट के बाद कबड्डी खिलाड़ियों को निशुल्क प्रशिक्षण देने की बात कहते हुए 'खेलो इंडिया' के तहत नियुक्त कर्मचारियों की आपत्ति पर प्रशिक्षण देना बंद करने व सरकार से जल्द ही कोई सीनियर कोच की नियुक्ति करने व मेट की सुविधा उपलब्ध करने की मांग की है ताकि सभी कबड्डी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रशिक्षण मिल सके और वह दुनियाभर में प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का भी नाम रोशन कर सकें. 

ये भी पढ़ें- 20 मई से शुरू होगी हेमकुंड साहिब यात्रा, तीर्थयात्रा पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

'खेलो इंडिया' के नाम पर कहलूर खेल परिसर पर अतिक्रमण करने का लगाया आरोप 
वहीं, पूर्व खेल मंत्री रामलाल ठाकुर ने 'खेलो इंडिया' के नाम पर कहलूर खेल परिसर पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए क्रिकेट स्टेडियम से लेकर हॉकी ग्राउंड व स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टल पर भी कब्जा करने का आरोप लगाया. उन्होंने 'खेलो इंडिया' के तहत 40 दिन का रिफ्रेश कोर्स कराने वाले कोच की नियुक्ति करने पर सवाल खड़े करते हुए इसे किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं किए जाने और आने वाले समय में प्रदेश के खिलाड़ियों व स्थानीय लोगों द्वारा इसका विरोध किए जाने की भी बात कही है.

WATCH LIVE TV

Trending news