Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर ने राजनीति से लिया संन्यास!
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर ने राजनीति से लिया संन्यास!

Gautam Gambhir Retirement From Politics: पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को घोषणा की कि वह खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए राजनीति छोड़ रहे हैं, जिससे वह पार्टी से लोकसभा टिकट की दौड़ से बाहर हो गए

 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर ने राजनीति से लिया संन्यास!

Lok Sabha Election 2024: पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. हाल हा में शनिवार को आए उनके एक ट्वीट ने साफ कर दिया है. गौतम गंभीर  ने लिस्ट आने से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया है. गंभीर का राजनीतिक करियर लगभग पांच साल का रहा है.

हाल ही में सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर गंभीर ने कहा रानजीतिक जिम्मेदारियों से आजाद होने की बात कही है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें उनके कर्तव्य से मुक्त कर देने की गुहार लगाई है. गंभीर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा के सांसद हैं. परंतु इस बार पोस्ट से यह बात तो साफ हो गई है कि वह इस बार के आम चुनाव में नहीं उतरेंगे.

गंभीर ने पोस्ट कर लिखा, 'मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी क्रिकेट को लेकर प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जी को तहेदिल से धन्यवाद देता हूं. जय हिन्द!' भारत सरकार द्वारा गौतम गंभीर को 2008 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. वहीं, 2019 में उन्हें पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है.

पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि गंभीर का लक्ष्य अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं के लिए अधिक समय देना है. गंभीर ने आभार व्यक्त करते हुए लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को हार्दिक धन्यवाद दि.

 

Trending news