हरियाणा की प्रिया मलिक ने किया हर भारतीय का सिर ऊंचा, World Wrestling Championship में जीता गोल्ड
Advertisement

हरियाणा की प्रिया मलिक ने किया हर भारतीय का सिर ऊंचा, World Wrestling Championship में जीता गोल्ड

प्रिया की इस उपलब्धि पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें बधाई दी है. प्रिया मलिक हरियाणा के जींद जिले की निवासी हैं. 

प्रिया ने बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके पदक अपने नाम किया. प्रिया का अगला लक्ष्य ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना है.

नई दिल्ली : विदेशी जमीन पर देश की बेटियां हर रोज देश का नाम रोशन कर रही हैं. भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक  (Gold Medal) जीतकर भारत का लोहा मनवाया है. प्रिया मलिक ने हंगरी (Hungary) के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में यह उपलब्धि हासिल की. 24 जुलाई को हुए इस मुकाबले में प्रिया ने बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके पदक अपने नाम किया. प्रिया का अगला लक्ष्य ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना है.

प्रिया मलिक (Priya Malik) हरियाणा (Haryana) के जींद जिले की निवासी हैं. वह चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी (CBSM Sports School Nidani) की स्टूडेंट हैं. प्रिया के पिता जयभगवान निडानी इंडियन आर्मी से रिटायर हो चुके हैं.

खेल मंत्री संदीप सिंह ने दी बधाई
प्रिया की इस उपलब्धि पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा, महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.

कई गोल्ड कर चुकी हैं अपने नाम 
प्रिया मलिक 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक और उसी साल दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में उन्होंने स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया था. प्रिया मलिक ने साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में भी स्वर्ण जीता था.

WATCH LIVE TV

शनिवार को ही टोक्यो ओलिंपिक में भारत की एक और बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में सिल्वर मेडल जीतकर  हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया था. अब प्रिया मलिक (Priya Malik) रेसलिंग (Wrestling) में अपना दम दिखाया है.

Trending news