IND vs AUS 2023 in Mohali: 26 साल से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में जीत का इंतज़ार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1882728

IND vs AUS 2023 in Mohali: 26 साल से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में जीत का इंतज़ार

IND vs AUS ODI match 2023: मोहाली ने अब तक 25 एकदिवसीय मैचों की मेजबानी की है. 

IND vs AUS 2023 in Mohali: 26 साल से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में जीत का इंतज़ार

IND vs AUS ODI match 2023 in Mohali: मोहाली का आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का शुरुआती मैच खेला जाएगा. भारत शुक्रवार को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. मोहाली की मेजबानी में आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच मार्च 2019 में हुआ था. 

इस बीच, गुरुवार को भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मैच स्थल पर अभ्यास सत्र में भाग लिया. यह श्रृंखला दोनों पक्षों को आगामी विश्व कप के लिए अपने टीम संयोजन को अंतिम रूप देने में मदद भी करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने इस साल की शुरुआत में भी भारत का दौरा किया था, जहां उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी और आज फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम मेन इन ब्लू पर एक और श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए उत्सुक होगी. उधर, भारत का लक्ष्य एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के बाद अपनी जीत की लय जारी रखना होगा.

मोहाली ने अब तक 25 एकदिवसीय मैचों की मेजबानी की है. भारत उन 25 मैचों में से 16 का हिस्सा रहा है, जिसमें 10 जीत और 6 हार दर्ज हैं. यहां तेज गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा बल्लेबाज हावी हो सकती है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक मोहाली में खेले जाने वाले वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 272 रह सकता है, जो दर्शाता है कि मोहाली की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग है. 

26 साल से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में जीत का इंतज़ार

आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मार्च 2019 में, ऑस्ट्रेलिया ने इस स्थान पर सबसे सफल रन-चेज़ करते हुए भारत को चार विकेट से हराया और भारत के खिलाफ लगातार चौथी जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में 1996 में अंतिम जीत दर्ज की थी. लगभग 26 साल से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में जीत का इंतज़ार हैं.

Trending news