खराब फॉर्म के चलते विराट कोहली ने किया यह चौंकाने वाला फैसला, हो रहा Viral
Advertisement

खराब फॉर्म के चलते विराट कोहली ने किया यह चौंकाने वाला फैसला, हो रहा Viral

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने से विराट के खेल पर बहुत ज्यादा असर पड़ रहा है. कोहली पिछले दो साल से सभी फॉर्मेट में कोई भी शतक मारने में नाकाम रहे हैं.

File Photo

नई दिल्ली : टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक चौंकाने वाला फैसला (Shocking Decision) किया है.

कोहली ने कहा कि वह इस साल वर्ल्ड कप के ठीक बाद टी 20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. उन्होंने इसकी जांनकारी इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट के जरिये दी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

 

दरअसल तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने से विराट के खेल पर बहुत ज्यादा असर पड़ रहा है. कोहली पिछले दो साल से सभी फॉर्मेट में कोई भी शतक मारने में नाकाम रहे हैं.

पिछले कुछ समय से विराट की फॉर्म कुछ अच्छी नहीं चल रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने यह फैसला कर लिया. हालांकि विराट कोहली टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी करते रहेंगे. 

करीबी लोगों से राय ली 

टी 20 कप्तान के रूप में विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने कुल 45 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और उनमें से 27 में टीम इंडिया जीती है, जबकि 4 मैच ऐसे रहे जो बेनतीजा रहे.

WATCH LIVE TV

कोहली ने बताया कि टी 20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला उन्होंने अपने करीबी लोगों से राय लेकर ही लिया. इसमें टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा भी शामिल थे. 

रोहित बन सकते हैं नए कप्तान

कोहली के बाद अब टीम इंडिया के नए कप्तान ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा बन सकते हैं. कोहली की कप्तानी के समय हर बार यही बात होती रही कि रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया जाए.

दरअसल आईपीएल जैसी बड़ी लीग में रोहित की कप्तानी शानदार रही है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता, जबकि कोहली एक बार भी आरसीबी को आईपीएल नहीं जितवा पाए.   

Trending news