जल्दबाजी में बनाई गई 'अग्निपथ भर्ती योजना', नो रैंक नो पेंशन पर पहुंचा दिया युवा
Advertisement

जल्दबाजी में बनाई गई 'अग्निपथ भर्ती योजना', नो रैंक नो पेंशन पर पहुंचा दिया युवा

अग्निपथ भर्ती योजना जल्दबाजी में बनाई गई है क्योंकि सरकार बेरोजगार युवाओं के आक्रोश से घबरा गई थी. उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के साथ इतना बड़ा रिस्क नहीं लिया जा सकता है.

जल्दबाजी में बनाई गई 'अग्निपथ भर्ती योजना', नो रैंक नो पेंशन पर पहुंचा दिया युवा

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में जिला मुख्यालय हमीरपुर के गांधी चौक पर प्रदर्शन करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में भड़काऊ बयान दिया. राजेंद्र राणा ने कहा है कि अग्निपथ भर्ती योजना का खाका तैयार करने वाले सरकारी नुमाइंदों की मानसिक जांच जरूरी है. इस योजना का ड्राफ्ट तैयार करने वालों का यह टेस्ट हो कि उनके दिमाग सही हैं या नहीं?

ये भी पढ़ें- Himachal board 12 result: हिमाचल बोर्ड में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें किसने किया टॉप

नो रैंक नो पेंशन पर पहुंचा दिया युवा
इस दौरान राजेंद्र राणा ने नाम लिए बिना ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधा. राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा के नेता बिना ग्राउंड में थोड़े ही ट्यूटोरियल आर्मी में भर्ती हो गए और पेंशन के भी हकदार बन गए हैं. उन्होंने कहा कि इस योजना के दुष्प्रभावों का दर्द भाजपा के लोगों को समझ नहीं आएगा. सेना में दशकों तक छोटी से बड़ी रैंक तक की सेवाएं देने वाले सभी पूर्व सैनिक इस योजना के विरोध में है. हालात ऐसे हैं कि वन रैंक वन पेंशन के नाम पर सत्ता में आने वाली भाजपा ने अब सैनिकों को नो रैंक नो पेंशन पर पहुंचा दिया है. यह योजना देश और प्रदेश के नौजवानों के साथ बहुत बड़ा धोखा है. इस योजना से हिमाचल सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Agneepath yojna: विरोध के बीच गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान, यहां मिलेगा 10% आरक्षण

 

जल्दबाजी में बनाई गई 'अग्निपथ भर्ती योजना'
हिमाचल कांग्रेस की उपाध्यक्ष अनीता वर्मा का कहना है कि जिन युवाओं ने आर्मी का ग्राउंड टेस्ट पास किया था उन्हें बिना किसी देरी के सरकार को लिखित परीक्षा का मौका देना चाहिए. अगर  ऐसा नहीं होता है तो इन युवाओं के पास न्यायालय में जाने का ही विकल्प है. उन्होंने कहा कि युवा अपना हक मांग रहे हैं और कानूनी तौर पर वह न्यायालय में जा सकते हैं. अग्निपथ भर्ती योजना जल्दबाजी में बनाई गई है क्योंकि सरकार बेरोजगार युवाओं के आक्रोश से घबरा गई थी. उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के साथ इतना बड़ा रिस्क नहीं लिया जा सकता है. जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि भाजपा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को कांग्रेस का गुंडा कह रही है. उनके अपने शीर्ष नेताओं को देखना चाहिए कि गुंडे न तो ये युवा हैं और न ही कांग्रेस के लोग, बल्कि भाजपा के शीर्ष नेता ही गुंडे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news