Apple iOS 18 Launched: जानें नए फीचर्स, सिरी अपग्रेड, सपोर्टेड iPhones की पूरी सूची और कैसे करें डाउनलोड
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2433171

Apple iOS 18 Launched: जानें नए फीचर्स, सिरी अपग्रेड, सपोर्टेड iPhones की पूरी सूची और कैसे करें डाउनलोड

Apple ने आधिकारिक तौर पर 16 सितंबर से भारत में बहुप्रतीक्षित iOS 18 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है और यह आज रात 10:30 बजे IST पर उपलब्ध होगा. iPhones के लिए यह नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट कई नई सुविधाएं और सुधार पेश करता है जो समग्र iPhone अनुभव को बढ़ाने की उम्मीद है.

 

Apple iOS 18 Launched: जानें नए फीचर्स, सिरी अपग्रेड, सपोर्टेड iPhones की पूरी सूची और कैसे करें डाउनलोड

Apple iOS 18 Update: Apple ने आधिकारिक तौर पर अपने स्मार्टफोन के लिए अपना नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 18 लॉन्च कर दिया है. आज से ही, दुनिया भर के iPhone उपयोगकर्ता कई नई सुविधाओं का अनुभव कर सकेंगे, जिसमें बेहतर गोपनीयता नियंत्रण और बेहतर कार्यक्षमता शामिल है. 9 सितंबर को दुनिया भर में प्रसारित ग्लोटाइम इवेंट में लॉन्च किए गए इस टेक दिग्गज ने यह भी पुष्टि की कि आगामी iOS 18.1 अपडेट में उपयोगकर्ता अनुभव को समृद्ध करने के लिए Apple इंटेलिजेंस शामिल होगा.

भारत में iOS 18 रिलीज का समय
iOS 18 का आधिकारिक लॉन्च समय अभी भी रहस्य बना हुआ है, लेकिन पिछले पैटर्न के अनुसार, इसे लगभग 10:30 PM IST पर रोल आउट किया जाना शुरू होने की उम्मीद है. इसके अलावा, लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज बॉक्स से बाहर ही iOS 18 के साथ प्री-लोडेड आएगी. 

iOS 18 संगत डिवाइस 
आईओएस 18 अपडेट प्राप्त करने वाले आईफोन में आईफोन 16 सीरीज, आईफोन 15 सीरीज, आईफोन 14 सीरीज, आईफोन 13 सीरीज, आईफोन 12 सीरीज, आईफोन 11 सीरीज, आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स, आईफोन एक्सआर और आईफोन एसई (दूसरी पीढ़ी या बाद में) शामिल हैं. 

iOS 18: नए फीचर्स 
iOS 18 को कई नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिसका उद्देश्य यूजर की गोपनीयता और नियंत्रण को बढ़ाना है. अपडेट में अपग्रेडेड सिरी वॉयस असिस्टेंट भी शामिल है, जो बातचीत को आसान और अधिक सहज बनाता है. इसके अलावा, iOS 18.1 के साथ आने वाला नया AI-संचालित Apple इंटेलिजेंस फीचर iPhone के प्रदर्शन और उपयोगकर्ता अनुभव को और बेहतर बनाने का वादा करता है.

iOS 18 कैसे डाउनलोड करें
-अपने डिवाइस पर सेटिंग ऐप खोलें.
- जनरल पर जाएं, फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें.
-यदि iOS 18 उपलब्ध है, तो डाउनलोड और इंस्टॉल पर टैप करें.
-अद्यतन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें. 

Trending news