Arvind Kejriwal: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने ED के समन को बताया पिछले समन की तरह अवैध
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2021258

Arvind Kejriwal: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने ED के समन को बताया पिछले समन की तरह अवैध

Arvind Kejriwal News in Hindi: 18 दिसंबर को  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है. जिसपर सीएम ने क्या कहा पढ़िए. 

Arvind Kejriwal: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने ED के समन को बताया पिछले समन की तरह अवैध

Arvind Kejriwal Latest News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 18 दिसंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा है. ईडी ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है. ऐसे में आज शराब नीति मामले में उन्हें जारी किए गए ED के समन पर कहा कि, "ED का यह समन भी एजेंसी द्वारा जारी किए गए पिछले समन की तरह अवैध है. ED को इस समन को वापस लेना चाहिए क्योंकि यह राजनीति से प्रेरित है.  मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जिया है.  मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है."

आज यानी 21 दिसंबर को सीएम को ED के समक्ष पेश होना था, लेकिन वे ED का नोटिस छोड़ आनंदगढ़ में धम्म-धज विपश्यना योग केंद्र तक पहुंच चुके हैं. जहां वे अगले 10 दिन तक मेडिटेशन करेंगे. जानकारी के अनुसार, केजरीवाल की सुरक्षा के लिए होशियारपुर में 1,000 पुलिस मुलाजिम ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं.  वहीं, 23 गाड़ियां, एक एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का काफिला केजरीवाल के साथ चला. 

बता दें, इससे पहले 2 नवंबर को भी सीएम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ईडी ने नोटिस भेजा था, लेकिन  उन्होंने नोटिस को गैरकानूनी बताकर इसे वापस लेने की मांग की थी. इसी दिन CM केजरीवाल मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर रोड शो में शामिल हुए थे. 

क्या है विपश्यना मेडिटेशन सेंटर
विपश्यना, जिसका मतलब है चीजों को वैसे ही देखना जैसे वे हकीकत में हैं.  भारत की ध्यान की सबसे प्राचीन तकनीकों में से एक है. मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, इसे गौतम बुद्ध द्वारा 2500 वर्ष से भी अधिक पहले पुनः खोजा गया था. इससे सार्वभौमिक बीमारियों के लिए एक सही उपाय माना गया. विपश्यना एक ऐसा तरीका जो आपके मन और शरीर के बीच गहरे संबंध पर ध्यान केंद्रित कराता है. साथ ही आपके मन में चल रही उथल-पुथल को शांत करता है. बता दें, यह केंद्र शिवालिक पर्वत श्रृंखला की तलहटी में स्थित है. धम्म धजा, धम्म सिखरा, धर्मशाला के करीब है. 

Trending news