Assembly Election 2022 : हरियाणा की रेसलर बबीता फोगाट के खिलाफ केस दर्ज, जानें किस मामले में फंसीं
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1079720

Assembly Election 2022 : हरियाणा की रेसलर बबीता फोगाट के खिलाफ केस दर्ज, जानें किस मामले में फंसीं

Assembly Election 2022 : हरियाणा की रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) समेत 64 लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में केस दर्ज किया गया है. वह 21 जनवरी को यूपी के बागपत जिले में बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल मलिक (KP Malik) के समर्थन में जनसभा करने पहुंची थीं.

बबीता फोगाट ने 21 जनवरी को बीजेपी प्रत्याशियों के लिए ताबड़तोड़ कई गांवों में जनसंपर्क किया था.

नई दिल्ली : Assembly Election 2022 : हरियाणा की रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) समेत 64 लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में केस दर्ज किया गया है. वह 21 जनवरी को यूपी के बागपत जिले में बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल मलिक (KP Malik) के समर्थन में जनसभा करने पहुंची थीं. केपी मलिक बडौत विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. 

आरोप है कि 21 जनवरी को बबीता फोगाट (Babita Phogat) बागपत ने एक गांव में केपी मलिक के समर्थन में प्रचार किया था. इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया था और न इसके लिए अनुमति ली गई थी. इसके अलावा कई ने मास्क भी नहीं लगाया था. चुनाव आयोग द्वारा जारी नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया गया.

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने  22 जनवरी तक लगी फिजिकल रैली पर प्रतिबंध लगाया था. 22 जनवरी को जारी एक प्रेस नोट में आयोग ने 31 जनवरी तक रोड शो, पद-यात्रा, साइकिल / बाइक / वाहन रैली और जुलूस पर पाबंदी बढ़ा दी थी.

WATCH LIVE TV 

हालांकि घर-घर जाकर प्रचार करने वालों की संख्या पांच से बढ़ाकर दस कर दी गई थी. साथ ही चुनाव के पहले और दूसरे के उम्मीदवारों को 28 जनवरी के बाद सार्वजनिक बैठकों को कुछ प्रतिबंधों के साथ अनुमति दी गई है. प्रचार के लिए वीडियो वैन को भी कुछ प्रतिबंधों के साथ, कोविड -19 उपयुक्त व्यवहार को ध्यान में रखते हुए अनुमति दी गई है।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. दूसरे चरण में 14 फरवरी को, तीसरे चरण में 20 फरवरी को, चौथे चरण में 23 फरवरी को, पांचवें चरण में 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और अंतिम चरण के वोट 7 मार्च को डाले जाएंगे. 

 

 

 

 

 

 

Trending news