Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2007179

Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2023 में तीन राज्यों में बीजेपी की जीत हुई, जिसके बाद पार्टी ने दो राज्यों में नए सीएम के चेहरे का ऐलान कर दिया. इसके बाद पार्टी ने आज राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम भी घोषणा कर दी है.

Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM

Rajasthan CM: हाल ही में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए. इन चुनावों में 5 में से 3 राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की. चुनावों का परिणाम आने के बाद से हर किसी को नए सीएम के चेहरे का इंतजार था. हालांकि दो राज्यों में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया है और आज राजस्थान के नए सीएम का भी ऐलान कर दिया गया है. बीजेपी ने राजस्थान के लिए भजन लाल शर्मा का नाम सामने रखा है.  

राजस्थान में शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सभी विधायक मौजूद रहे. इस दौरान सीएम पद के लिए सांगानेर से विधायक व बीजेपी के महामंत्री भजनलाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया गया. विधायक दल की बैठक में इन्हें विधायक दल का नेता भी चुना गया. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान के सीएम पद को लेकर खूब चर्चाएं हो रही थीं, हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि राजस्थान के सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे का नाम सामने आएगा, लेकिन आज हुई विधायक दल की बैठक में यह साफ कर दिया गया. 

UPDATING

WATCH LIVE TV

Trending news