Delhi Big News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज टूटने से एक महिला की मौत, 16 लोग घायल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2082455

Delhi Big News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज टूटने से एक महिला की मौत, 16 लोग घायल

Kalka Ji Mandir Hadsa: दिल्ली के कालका जी मंदिर में माता के जागरण का आयोजन किया गया, जिसमें बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक भी पहुंचे थे. कार्यक्रम के दौरान जब उन्होंने गीत गाने शुरू किए तो जागरण में पहुंचे लोग स्टेज के पास जाने लगे जबकि कुछ लोग स्टेज पर चढ़ने लगे, जिसकी वजह से स्टेज टूट गया और कई लोग घायल हो गए. 

 

Delhi Big News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज टूटने से एक महिला की मौत, 16 लोग घायल

Delhi Kalka Ji Mandir Hadsa: बीती रात दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता के जागरण के दौरान स्टेज टूटने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस दौरान हादसे में 15 से 16 लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाया. 

बीती रात कालका जी मंदिर में माता का जागरण चल रहा था, जहां बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक भी पहुंचे हुए थे. बी प्राक से मिलने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी इस जागरण में पहुंचे थे. इस दौरान जब बी प्राक ने भक्ति गीत गाना शुरू किया तो लोग उनके गीतों पर झूमने लगे. धीरे-धीरे ये लोग स्टेज के पास जाने लगे. इतना ही नहीं, कुछ लोग तो स्टेज पर भी चढ़ने लगे. लोगों की ज्यादा संख्या होने की वजह से अचानक स्टेज का बैलेंस बिगड़ गया और स्टेज टूट गया. स्टेज टूटने की वजह से करीब 16 लोग घायल हो गए. हादसे में एक 45 वर्षीय महिला बुरी तरह घायल हो गई, जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- Bank Holiday February 2024: फरवरी में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, RBI ने जारी की लिस्ट

वहीं, इस पूरे मामले पर साउथ ईस्ट के डीसीपी राजेश देव ने जानकारी देते हुए बताया है कि कालकाजी मंदिर में माता के जागरण का आयोजन किया गया, जो पिछले 26 वर्षों से किया जा रहा है, लेकिन इस कार्यक्रम को आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. हालांकि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे, लेकिन रात करीब साढ़े 12 बजे इस कार्यक्रम में करीब 1500 से 1600 लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

राजेश देव बताया कि आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था जो लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था. धीरे-धीरे यह ऊंचा मंच नीचे की ओर झुकने लगा, क्योंकि मंच पर बैठे और खड़े लोगों की संख्या बहुत ज्यादा थी, जिसकी वजह से स्टेज इनका वजन सहन नहीं कर सका और टूटकर गिर गया. 

ये भी पढ़ें- सुर्खियों में बने रहने के लिए बयानबाजी कर रहे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर!- CM Sukhu

इस दौरान मंच के नीचे बैठे कुछ लोग घायल हो गए. एंबुलेंस के जरिए कुछ घायलों को एम्स ट्रॉमा सेंटर, कुछ को सफदरजंग अस्पताल और कुछ घायल लोगों को मैक्स अस्तपताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि हादसे के जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची. राजेश देव ने बताया कि हादसे में 17 लोगों को चोटें आई हैं, जिनमें लगभग 45 साल की एक महिला भी थी, जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस महिला की पहचान नहीं हो पाई है. 

राजेश देव ने बताया कि मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है. अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है. इनमें से कुछ को फ्रैक्चर हुआ है.  उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304ए/188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. वहीं, इस हादसे पर बॉलीवुड सिंगर बी प्राक ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए दुख जताया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news