खुले में कूड़ा फेंकना पड़ेगा भारी, सीसीटीवी कैमरा में दिखाई देने पर होगी सख्त कार्रवाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1482755

खुले में कूड़ा फेंकना पड़ेगा भारी, सीसीटीवी कैमरा में दिखाई देने पर होगी सख्त कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश में अब खुले में कूड़ा फेंकना भारी पड़ सकता है. प्रदेश के जिला नाहन को डस्टबिन फ्री करने के बाद अब शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. अगर कोई भी इन कैमरे में खुले में कूड़ा फेंकते हुए दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

खुले में कूड़ा फेंकना पड़ेगा भारी, सीसीटीवी कैमरा में दिखाई देने पर होगी सख्त कार्रवाई

देवेंद्र वर्मा/नाहन: केंद्र सरकार भारत की साफ-सफाई पर खास ध्यान दे रही है. देशभर में स्वच्छता को लेकर कई कैंपेन चलाए गए हैं ताकि देश का एक-एक कोना साफ-सुथरा रहे. इसी क्रम में अब पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की साफ-सफाई पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है. हिमाचल की सरकार अब प्रदेश की स्वच्छता को लेकर सख्त रवैया अपनाने जा रही है. हिमाचल प्रदेश के ऐतिहासिक शहर नाहन में खुले में कूड़ा फेंकना भारी पड़ने वाला है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संभाला कार्यभार, पहले ही दिन कही ये बात

खुले में कूड़ा फेंकने पर होगी सख्त कार्रवाई
दरअसल नाहन शहर को डस्टबिन फ्री किया गया है. इसके बावजूद कुछ लोग खुले में कूड़ा फेंक रहे हैं जिनके खिलाफ अब नगर परिषद कारवाई करेगा. डस्टबिन फ्री शहर नाहन में अब सीसीटीवी कैमरा से सफाई व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी. शुरुआती चरण में 2 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं जिनकी संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी. शहर में अगर अब कोई भी खुले में कूड़ा फेंकते हुए इस सीसीटीवी कैमरे में दिखाई देगा तो उसकी पहचान होने पर उसका चालान काटा जाएगा और संबंधित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा ऐलान,पहली कैबिनेट में करेंगे पुरानी पेंशन लागू

डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम ने दी जानकारी
दरअसल हाल ही में स्वच्छता के मद्देनजर आयोजित बैठक के दौरान डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम ने नगर परिषद नाहन, पांवटा साहिब और नगर पंचायत राजगढ़ को निर्देश दिए थे कि सफाई व्यवस्था के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार तोमर ने बताया कि डीसी के निर्देशों पर शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news