सिर्फ एक नाम, टैगलाइन और लोगो बनाओ और 15 लाख ले जाओ, सरकार दे रही यह मौका
Advertisement

सिर्फ एक नाम, टैगलाइन और लोगो बनाओ और 15 लाख ले जाओ, सरकार दे रही यह मौका

केंद्र सरकार ने इस बार के बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर की फंडिंग के लिए एक डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) बनाने की घोषणा की थी. लोगों से इसी संस्थान के नाम, टैग लाइन और लोगो के लिए सुझाव मांगे गए हैं. 

सिर्फ एक नाम, टैगलाइन और लोगो बनाओ और 15 लाख ले जाओ, सरकार दे रही यह मौका

नई दिल्ली: अगर आप घर बैठकर पैसा कमाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. केंद्र सरकार एक मौका दे रही है, जिसके तहत कोई भी एक संस्थान का नाम सुझाकर और उसके लिए क्रिएटिव टैगलाइन और लोगो बनाकर आप 15 लाख रुपये जीत सकते हैं.

दरअसल केंद्र सरकार ने इस बार के बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर की फंडिंग के लिए एक डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) बनाने की घोषणा की थी. केंद्र ने नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन (NIP) के तहत 2024-25 तक 7000 से अधिक परियोजनाओं पर 111 लाख करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है.

वित्त मंत्रालय ने लोगों से अब डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) का नाम, टैगलाइन और इसके लिए लोगो डिजाइन मंगाए हैं. संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन उसके काम के मुताबिक ही होने चाहिए.

My Gov India ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल से कहा कि लोगों से संस्थान का नाम और टैग लाइन के लिए सुझाव मांगे गए हैं. 

 

आवेदन 15 अगस्त तक 
आप 15 अगस्त, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस प्रतियोगिता में जीतने वाले व्यक्ति को 15 लाख रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

जानें क्या हैं नियम
नाम, टैगलाइन और लोगो को डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के साथ स्पष्ट होना चाहिए. तीनों ही आकर्षक होने चाहिए. यह ध्यान रखना जरूरी है कि शब्दों का उच्चारण आसानी से किया जा सके. 

WATCH LIVE TV

ऐसे करें पंजीकरण 
1.
इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाएं.
2. यहां कॉन्टेस्ट में जाकर लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करें.
3. इसके बाद में रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करें
4. रजिस्ट्रेशन होने के बाद अपनी एंट्री दर्ज करें.

जानें किसे क्या इनाम मिलेगा
इसके तहत संस्था का नाम सुझाने पर प्रथम पुरस्कार 5,00,000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 3,00,000 रुपये और तृतीय पुरस्कार 2,00,000 रुपये है. टैगलाइन के लिए प्रथम पुरस्कार 5,00,000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 3,00,000 रुपये और तृतीय पुरस्कार 2,00,000 रुपये मिलेगा. वहीं, लोगो के लिए भी प्रथम पुरस्कार 5,00,000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 3,00,000 रुपये और तृतीय पुरस्कार 2,00,000 रुपये है.

Trending news