Himachal Pradesh News: गृह मंत्रालय ने राहत राशि जारी करने को दी मंजूरी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1833163

Himachal Pradesh News: गृह मंत्रालय ने राहत राशि जारी करने को दी मंजूरी

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बाद राज्य में काफी नुकसान हुआ है, जिसका सीधा असर आम जन-जीवन पर भी पड़ा है. इस को देखते हुए राज्य व केंद्र सरकार इनकी मदद के लिए आगे आ रही हैं.

Himachal Pradesh News: गृह मंत्रालय ने राहत राशि जारी करने को दी मंजूरी

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा को लेकर अब गृह मंत्रालय ने राहत राशि जारी करने को मंजूरी दे दी है.  हाल ही में मानसून सीजन के दौरान आई आपदा से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष से 200 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि दी जाएगी.
 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने 10 और 17 जुलाई को राज्य आपदा प्रतिक्रिया निधि के 360.80 करोड़ रुपये के केंद्रीय हिस्से की दो किश्तों की अग्रिम रिलीज को मंजूरी दे दी थी. भारत सरकार ने 7 अगस्त को पिछले बकाए का एनडीआरएफ से 189.27 करोड़ रुपये भी जारी कर दिया है.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान हो रही नाहन की जनता

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अनुराग सिंह ठाकुर आज प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे हुए हैं. इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हाल भी जाना.  

इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को अपना घर समझा है. इसी वजह से प्राकृतिक आपदा के इस दौर में पहले और दूसरे चरण में 180 व 181 करोड़ रुपये और फिर तीसरे चरण में 315 करोड़ में से 189 करोड़ रुपये देने काम किया है, जिसके बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्रालय द्वारा 200 करोड़ रुपये अतिरिक्त रिलीज किए हैं. इसके लिए जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: सिरमौरिताल आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा और अनुराग

जेपी नड्डा ने कहा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की है और उन्हें इस बात का आश्वासन दिया है कि आपदा की इस घड़ी में केंद्र सरकार हिमाचल की जनता के साथ खड़ी है. नियम के आधार पर व मानवीय आधार पर जो कुछ भी बन पड़ेगा केंद्र सरकार हिमाचल की मदद करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news