PM kisan yojna 14th installment: जानें कब आएगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1695766

PM kisan yojna 14th installment: जानें कब आएगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त

PM kisan yojna 14th installment update: पीएम किसान योजना की 13 किस्त आ चुकी हैं. अब किसानों को 14वीं किस्त का इतंजार है जो कि इस महीने यानी मई में आने की संभावना है.

PM kisan yojna 14th installment: जानें कब आएगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: देशभर के किसानों को अब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan scheme) के तहत आने वाली अगली किस्त का इंतजार है. इस बार पीएम किसान की यह 14वीं किस्त (PM kisan yojna 14th installment) होगी, जिसका लाभार्थी किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

क्या है पीएम किसान योजना?
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने देश के गरीब वर्ग के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं ताकि उन्हें आर्थिक सहायता मिल सके. इन्हीं में से एक है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जो देश के गरीब किसानों के लिए शुरू की गई ताकि इन्हें आर्थिक सहायता मिल सके और वे सही ढंग से खेती कर सकें. 

ये भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: कर्नाटक में हुई कांग्रेस की जीत का प्रियंका गांधी ने शिमला में मनाया जश्न

इस तारीख तक आ सकती है पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त
बता दें, इस योजना के तहत पात्र किसानों को सलाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं. यह राशि उन्हें 4 माह के अंतराल पर 3 किस्तों में दी जाती है. किसानों को अभी तक इस योजना के तहत 13 किस्त मिल चुकी हैं और अब उन्हें 14वीं किस्त का इंतजार है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि उन्हें 26 मई से 31 मई के बीच दी सकती है, लेकिन अभी तक इस किस्त के जारी होने की कोई भी अधिकारिक तारीख सामने नहीं है. गौरतलब है कि पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त फरवरी माह में जारी की गई थी.  

ये भी पढ़ें- Parineeti Raghav Engagement: सगाई फंक्शन में परिणीति और राघव ने खास अंदाज में किया अपने प्यार का इजहार

यहां देख सकते हैं लिस्ट में अपना नाम
वहीं, जिन किसानों ने कुछ समय पहले ही इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है तो वे अगली किस्त में अपना देखने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जा सकते हैं. यहां आपको BENIFICIARY LIST का ऑप्शन दिखाई देगा. यहां आपको मांगी गई जानकारी के बारे में भरना होगा और फिर आपको अपने नाम, राज्य और अन्य सभी जानकारियां मिल जाएंगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news