पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का धर्मशाला में हुआ आयोजन, एग्जाम हॉल में जैमर का किया गया प्रयोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1242546

पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का धर्मशाला में हुआ आयोजन, एग्जाम हॉल में जैमर का किया गया प्रयोग

पुलिस कांस्टेबल की भर्ती लिखित परीक्षा के लिए पूरे जिला में 28 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. जिला कांगड़ा में 20,104 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए, जिनमें 16,698 पुरुष, 3223 महिला और 183 पुरुष चालक अभ्यर्थी शामिल हैं. लिखित परीक्षा का आयोजन दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक बैजनाथ, पालमपुर, नगरोटा बगवां और धर्मशाला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर किया गया.

सांकेतिक फोटो

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए रविवार को दूसरी बार लिखित परीक्षा आयोजित की गई. इस दौरान युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला. पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. अभ्यार्थी सुबह 8 बजे से ही परीक्षा केंद्रों में पहुंचने लगे थे. धर्मशाला कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र में पुलिस भर्ती की परीक्षा देने पहुंचे युवाओं ने कहा कि पहले कुछ लोगों की वजह से पेपर रद हुआ था. उस समय उनका पेपर काफी अच्छा हुआ था, लेकिन पहले जो भी कमियां रहीं थी, उन्हें अब दूर करने का प्रयास किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि भले ही पहले परीक्षा रद हुई थी, लेकिन इस सब के चलते उन्हें तैयारी करने के लिए अच्छा समय मिल गया. ऐसे में वे अब पहले से बेहतर तैयारी के साथ परीक्षा देने पहुंचे हैं. 

ये भी पढ़ें- LIVE: पंजाब हिमाचल समाचार 3 July 2022: कन्हैया लाल की हत्या के बाद रजनीश नाम के शख्स को किया जा रहा प्रताडित

एग्जाम हॉल में जैमर का किया गया प्रयोग
पुलिस कांस्टेबल की भर्ती लिखित परीक्षा के लिए पूरे जिला में 28 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. जिला कांगड़ा में 20,104 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए, जिनमें 16,698 पुरुष, 3223 महिला और 183 पुरुष चालक अभ्यर्थी शामिल हैं. लिखित परीक्षा का आयोजन दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक बैजनाथ, पालमपुर, नगरोटा बगवां और धर्मशाला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर किया गया. परीक्षा के दौरान 28 राजपत्रित अधिकारी, 49 अधीक्षक परीक्षा केंद्र, 49 उप-अधीक्षक परीक्षा केंद्र, 685 पर्यवेक्षक, 88 विडियोग्राफर और 720 पुलिस बल तैनात रहें. इतना ही नहीं हर परीक्षा हाल और कमरों में जैमर का प्रयोग किया जाएगा ताकि परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो सके. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष राकेश बबली के निधन पर सुरेश कश्यप ने जाहिर किया दुख

क्या कहते हैं अभ्यर्थी?
खुंडियां से आए अभ्यर्थी सुमित ने कहा कि पहले पेपर रद हो गया था, जिसके चलते दूसरी बार तैयारी करने का और मौका मिल गया जो कमियां पहली बार रहीं थी, उन्हें कवर किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था भी पहले से बेहतर है. इसके अलावा नगरोटा सूरियां से आए अभ्यर्थी सुमित ने कहा कि तैयारी तो अच्छी है, लेकिन रिजल्ट कैसा रहता है, अब यह देखना होगा. पहले भी पेपर ठीक गया था, लेकिन समय कम था अब समय मिला तो अच्छी तैयारी की है. पुलिस की ओर से भी कड़ी निगरानी है.

WATCH LIVE TV

Trending news