चंबा में पंजाबी सिंगर रंजीत बाबा का किया जा रहा विरोध, सीएम को सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1275157

चंबा में पंजाबी सिंगर रंजीत बाबा का किया जा रहा विरोध, सीएम को सौंपा गया ज्ञापन

Minjar Mela: इन दिनों हिमाचल के चंबा में मिंजर मेले का आयोजन किया गया है. जहां दूर-दूर लोग घूमने के लिए आ रहे हैं. इस मेले में कई तरह के प्रोग्राम का भी आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में आज रात यहां पंजाबी सिंगर रंजीत बाबा नाइट प्रोग्राम होना था, जिसके विरोध में जिले के लोगों ने जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है. 

चंबा में पंजाबी सिंगर रंजीत बाबा का किया जा रहा विरोध, सीएम को सौंपा गया ज्ञापन

शिव शर्मा/चंबा: पंजाबी गायक रंजीत बाबा पर आरोप लगा कि उन्होंने अपने गानों से सभी हिंदू धर्म के देवी-देवताओं का अपमान किया, जिसके बाद उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई, लेकिन विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है. चंबा के अंतराष्ट्रीय मिंजर मेले में हिंदू धर्म से जुड़े सभी संस्थाओं ने इसका कड़ा विरोध करते हुए जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मांग की गई है कि ऐसे लोग जो किसी भी धर्म के देवी-देवताओं का अपमान करते हैं उनको इस देव भूमि में गायकी न करने दी जाए. उनके प्रोग्राम को रद्द कर दिया जाए. 

क्या है पूरा विवाद?
बता दें, रविवार से शुरू हुए ऐतिहासिक मिंजर मेले का आज तीसरा दिन है. हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों के लोग इस मिंजर मेले को देखने आते हैं. यहां पहुंचने वाले लोग रात्री प्रोग्राम का भी आनंद लेते हैं. आज जिस शख्शियत का नाइट प्रोग्राम होने वाला था उसका नाम रंजीत बाबा है. जो कि आजकल विवादों में घिरा हुआ है. बता दें, रंजीत बाबा जिसने कुछ समय पहले हिंदू धर्म से जुड़े कई आपत्तिजनक शब्दों को अपनी गायकी के माध्यम से प्रस्तुत कर हिंदू धर्म में आस्था रखने लोगों की भावनाओं को आहत किया था.

ये भी पढ़ें- Live: आनी में भूस्खलन से मकान क्षतिग्रस्त, 23वें कारगिल दिवस पर मंडी में शहीदों को नमन

ज्ञापन सौंप की कार्यक्रम न होने देने की मांग
आज उसी का नतीजा है कि जिले में करीब एक दर्जन से भी ज्यादा हिंदू संगठन के लोगों ने गायक रंजीत बाबा का कड़ा विरोध करते हुए इस मिंजर मेले की तीसरी रात्रि संध्या में उनकी गायकी नहीं होने देने को लेकर एकजुट होकर डीसी चंबा के माध्यम मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है और मांग की है कि किसी भी सूरत में ऐसे लोगों का प्रोग्राम चंबा में नहीं होना चाहिए, जिसने हिंदू धर्म और उसमें आस्था रखने वाले लोगों के दिलों को ठेस पहुंचाई हो. 

ये भी पढ़ें- Minjar Mela: चंबा का मिंजर मेला बना आकर्षण का केंद्र, तस्वीरें देख आपका भी करेगा घूमने का मन

प्रशासन को दी चेतावनी
संस्था से जुड़े इन लोगों ने यह भी कहा कि अगर फिर भी जिला प्रशासन इस बात को दरकिनार कर इसका प्रोग्राम होने देता है तो सभी संगठन के लोग मिलकर इसका कड़ा विरोध करेंगे. अगर इस दौरान किसी भी तरह की कोई भी हानि पहुंचती है तो इन सब की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की ही होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news