Parakram Diwas: मनोहर लाल बोले, कांग्रेस को नेहरू परिवार की भक्ति करने से उठाना पड़ा नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1078247

Parakram Diwas: मनोहर लाल बोले, कांग्रेस को नेहरू परिवार की भक्ति करने से उठाना पड़ा नुकसान

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की125वीं जयंती (Subhash Chandra Bose 125th Birth Anniversary) पर आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट पर  नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

चंडीगढ़ के नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क में नेताजी की प्रतिमा का अनावरण करते सीएम मनोहर लाल

साक्षी शर्मा/चंडीगढ़/ पंचकूला : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की125वीं जयंती (Subhash Chandra Bose 125th Birth Anniversary) पर आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट पर  नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री ने हाल ही में घोषणा की थी कि इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की ग्रेनाइट से बनी प्रतिमा लगाई जाएगी, लेकिन जब तक प्रतिमा तैयार नहीं हो जाती, तब तक उस जगह पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा मौजूद रहेगी.

प्रधानमंत्री के इस फैसले का हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने दिल से स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि नेताजी का योगदान देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान था, लेकिन पिछली सरकारों ने कभी उन्हें मान्यता नहीं दी और न ही आगे बढ़ाया. 

विपक्ष को पश्चाताप होना चाहिए

मनोहर लाल ने कहा, मैं प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं, जिन्होंने विचार करके एक महत्वपूर्ण स्थान नेताजी की प्रतिमा को दिया है, उनके इस कदम से हमें नेताजी के जीवन से प्रेरणा मिलती रहेगी। विपक्ष को आज इस बात का पश्चाताप होना चाहिए कि नेताजी के नाम को उन्हें जितना आगे बढ़ाना चाहिए था, नहीं बढ़ाया. विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करके धन्यवाद देना चाहिए. 

 

कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

सीएम मनोहर लाल ने कहा, विपक्ष के सामने एक ही लक्ष्य था. वह वंशवाद की राजनीति करते थे. उनको नेहरू परिवार से बाहर सोचने की कभी फुर्सत नहीं मिली. पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कुछ नहीं किया है, ये हम नहीं कहते लेकिन जिन्होंने देश के लिए किया, उन्हें समान स्थान और सम्मान मिलना चाहिए था, जो कांग्रेस ने कभी नहीं दिया.

सीएम ने यह भी कहा कि आज सभी को समान स्थान और प्रतिनिधित्व मिल रहा है. यही आगे आने वाली पीढ़ियों को देश के इतिहास के बारे में सही तस्वीर पेश करेगा. कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए सीएम ने कहा कि नेहरू परिवार की भक्ति करने का नुकसान भी हुआ है, इसीलिए आज कांग्रेस इस स्थिति में है.

चुनाव पर बीजेपी की स्थिति स्पष्ट की 

पांच राज्यों के चुनाव पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश में बीजेपी के आगे बढ़ने का सिलसिला जारी है और आगे भी जारी रहेगा. पांच राज्यों में जहां चुनाव है, वहां कई जगह पर बीजेपी की स्पष्ट तौर पर सरकार बन रही है और कुछ जगहों पर जैसे-जैसे चुनाव प्रचार आगे बढ़ेगा, वैसे स्थिति साफ होगी. 

देश के लिए युवाओं से अपील 

सीएम मनोहर लाल ने नेताजी की जयंती के अवसर पर युवाओं से अपील करते हुए कहा, मैं युवाओं से कहूंगा, देश और समाज के लिए काम करने के लिए प्रेरणा उनके मन में जागनी चाहिए. नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने जिस तरीके से अपना योगदान दिया, उससे प्रेरणा लेकर देश के विकास के लिए आगे बढ़ाने के लिए जो भी हम कर सकते हैं, वह हमें करना चाहिए

Trending news