Supreme Court Of India का यूट्यूब चैनल हैक, दिखे अमेरिकी कंपनी रिपल के वीडियो
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2439005

Supreme Court Of India का यूट्यूब चैनल हैक, दिखे अमेरिकी कंपनी रिपल के वीडियो

Supreme Court Of India: भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आधिकारिक यूट्यूब चैनल को शुक्रवार, 20 सितंबर को संभावित सुरक्षा उल्लंघन के तहत हैक कर लिया गया.

 

Supreme Court Of India का यूट्यूब चैनल हैक, दिखे अमेरिकी कंपनी रिपल के वीडियो

SC Of India YouTube Channel: भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आधिकारिक यूट्यूब चैनल को शुक्रवार, 20 सितंबर को संभावित सुरक्षा उल्लंघन के तहत हैक कर लिया गया, जिसमें अदालती कार्यवाही के बजाय क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित अनधिकृत सामग्री प्रदर्शित की गई.

न्यायपालिका के लिए महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल आम तौर पर संविधान पीठों के समक्ष महत्वपूर्ण मामलों और जनहित के अन्य मामलों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए किया जाता है. हैकर्स ने यूएस-आधारित रिपल लैब्स द्वारा विकसित क्रिप्टोकरेंसी XRP को बढ़ावा देने वाले वीडियो पोस्ट किए.

सुनवाई की रिकॉर्डिंग की खोज करने वाले दर्शकों ने पाया कि सभी पिछले वीडियो को निजी बना दिया गया है और उनकी जगह 'ब्रैड गार्लिंगहाउस: रिपल ने एसईसी के $ 2 बिलियन के जुर्माने का जवाब दिया! एक्सआरपी मूल्य भविष्यवाणी' शीर्षक से एक लाइव वीडियो दिखाया गया है.

शीर्ष अदालत को कई प्राथमिकता वाले मामलों की सुनवाई करनी थी, जिसमें एक जनहित याचिका (पीआईएल) भी शामिल थी, जिसमें केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा अनुशंसित न्यायाधीशों की नियुक्ति को अधिसूचित करने के लिए एक निश्चित समय सीमा की मांग की गई थी.

न्यायालय इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई की तैयारी कर रहा था, जिसने कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद से संबंधित हिंदू पक्षों द्वारा दायर मामलों की स्वीकार्यता पर उनकी चुनौती को खारिज कर दिया था.

चैनल ने हाल ही में कोलकाता के आर.जी. कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से संबंधित संवेदनशील स्वतः संज्ञान मामले का भी प्रसारण किया था.

Trending news