भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को मिला Twitter CEO का पद, जानें कौन है IIT बॉम्बे का ये पूर्व छात्र
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1037693

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को मिला Twitter CEO का पद, जानें कौन है IIT बॉम्बे का ये पूर्व छात्र

हाल ही में सोशल मीडिया जगह से एक बड़ी खबर आई है कि ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) ने अपना पद छोड़ दिया है. जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के पास ट्विटर और स्क्वायर (Twitter and Square) दोनों बड़ी कंपनियों के CEO थे.

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को मिला Twitter CEO का पद, जानें कौन है IIT बॉम्बे का ये पूर्व छात्र

नई दिल्ली: हाल ही में सोशल मीडिया जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है कि ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) ने अपना पद छोड़ दिया है. जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के पास ट्विटर और स्क्वायर (Twitter and Square) दोनों बड़ी कंपनियों के CEO का पद था. 

खबरों की मानें तो ट्विटर के स्टेक होल्डर इलियट मैनेजमेंट (Stakeholder Elliot Management) ने कंपनी के साथ निवेश फर्म का समझौता करने से पहले 2020 में जैक डोर्सी को CEO के पद से हटाने की मांग की थी. तो वहीं, अब जैक डोर्सी की जगह CEO का पद कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर पराग अग्रवाल (Chief Technology Officer Parag Agarwal) संभालेंगे.

इलियट मैनेजमेंट के संस्थापक पॉल सिंगर ने कहा कि ‘जैक डोर्सी को दोनों सार्वजनिक कंपनियों में से एक के CEO का पद छोड़ना चाहिए. अब डोर्सी के पद छोड़ने के बाद नए CEO पराग अग्रवाल को ट्विटर के इंटरनल लक्ष्यों को पूरा करना होगा.’ इसी के साथ कंपनी ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि ‘उनका लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक 315 मिलियन डेली एक्टिव यूजर करने हैं और एनुअल इनकम को कम से कम दोगुना करना है.’

जानें, किसने किया था पहला ट्वीट

आपको बता दें कि जुलाई 2006 में ट्विटर लॉन्च किया गया था और ट्विटर पर पहला ट्वीट इसके को-फाउंडर (co-founder) और सीईओ जैक डोर्सी ने ही किया था. जैक डोर्सी का पहला कार्यकाल CEO के पद पर 2008 तक रहा था. बीच में एक बार पद छोड़ने के बाद जैक डोर्सी ने 2015 में एक बार फिर से वापसी की और आज पूरी दुनिया है.

WATCH LIVE TV

जानें, कौन हैं पराग अग्रवाल

बताते चले कि, बीते सोमवार को ट्विटर इंक ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि ‘जैक डोर्सी ने CEO का पद छोड़ने का फैसला किया है और निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल को CEO और बोर्ड के सदस्य के रूप में तुरंत प्रभावी नियुक्त किया है.’ लेकिन, पद छोड़ने के बाद भी डोर्सी 2022 तक बोर्ड में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक बने रहेंगे.

जैक डोर्सी ने घोषणा करते हुए कहा कि ‘ट्विटर के CEO के रूप में पराग में उनका भरोसा है. पिछले 10 सालों में पराग का काम परिवर्तनकारी रहा है. यह उनका नेतृत्व करने का समय है.’

Trending news