हिमाचल में बर्फबारी से किसकी हुई चांदी, किसके लिए बनी आफत
Advertisement

हिमाचल में बर्फबारी से किसकी हुई चांदी, किसके लिए बनी आफत

प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद स्थानीय लोगों और प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है, दरअसल बर्फबारी की वजह से तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित सौ से ज्यादा सड़कों पर आवाजाही प्रभावित हुई है। 

बर्फबारी ने प्रदेश का तापमान गिराकर ठंड में भी इजाफा कर दिया है

हिमाचल प्रदेश :  प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद स्थानीय लोगों और प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है, दरअसल बर्फबारी की वजह से तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित सौ से ज्यादा सड़कों पर आवाजाही प्रभावित हुई है। शिमला, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, मंडी और चंबा में सबसे ज्यादा सड़कें प्रभावित हुई है, जिसेसे ग्रामीण और दुर्गम इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बर्फबारी के चलते कई जगहों पर बत्ती भी गुल रही। शिमला सहित कई जगहों पर बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है, जिससे आम लोगों की परेशानी में ओर ज्यादा इजाफा हुआ, वहीं बिजली विभाग के कर्मचारियों को भी बिजली सप्लाई को सुचारु करने की खातिर मशक्कत करनी पड़ रही है। बर्फबारी ने प्रदेश का तापमान गिराकर ठंड में भी इजाफा कर दिया है।

 पर्यटकों और होटल कारोबारियों के खिले चेहरे
हालांकि बर्फबारी होने से शिमला, मनाली और डलहौजी सहित प्रमुख पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे सैलानी खासे खुश नजर आ रहे है, सफेद चादर ओढ़ चुकी वादियों की खूबसूरती देखकर सैलानियों का हिमाचल छोड़कर जाने का मन नहीं कर रहा। इस बीच प्रदेश के होटल कारोबारियों को भी बिजनेस में सुधार की उम्मीद जगी है। होटल व्यवसायियों का कहना है कि ताजा बर्फबारी ने पर्यटकों को हिमाचल की तरफ आकर्षित किया है, आने वाले कुछ दिनों में ओर ज्यादा पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद जता रहे है

 दरअसल बीते साल कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बाद से पर्यटन कारोबारी पूरी तरह ठप हो गया था जिसके चलते होटल और टूरिज्म से जुड़े कारोबारियों और कामगारों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, अब जब कोविड का टीका बनने के बाद टीकाकरण शुरु हुआ है तो लोगों के मन से कोरोना का डर जाने लगा है, इसी बीच मौसम के बदले मिजाज ने भी टूरिज्म से जुड़े कारोबारियों की उम्मीद बढ़ा दी है।

WATCH LIVE TV

Trending news