रामोजी ग्रुप के चेयरमैन का निधन; PM मोदी समेत गमगीन हुई देश की कई बड़ी हस्तियां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2284163

रामोजी ग्रुप के चेयरमैन का निधन; PM मोदी समेत गमगीन हुई देश की कई बड़ी हस्तियां

Ramoji Raod Passed Away: ईटीवी भारत और ईनाडू मीडिया समूह के चेयरमैन रामोजी राव गारू का आज निधन हो गया है. उनके निधन पर देश की बड़ी हस्तियों और पीएम मोदी ने शोक जताया है. राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार होगा.

रामोजी ग्रुप के चेयरमैन का निधन; PM मोदी समेत गमगीन हुई देश की कई बड़ी हस्तियां

Ramoji Raod Passed Away: प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मीडिया दिग्गज रामोजी राव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ईनाडु समूह के चेयरमैन के निधन को बेहद दुखद बताया और कहा कि उन्होंने पत्रकारिता और फिल्म उद्योग पर अमिट छाप छोड़ी है. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है. अपनी बेहतरीन कोशिशों के जरिए उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए." 

पीएम ने फोटो साझा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामोजी राव के साथ अपनी मुलाकात की एक फाइल तस्वीर भी साझा की. उन्होंने लिखा, "रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले. इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति."

योगी ने किया ट्वीट
मशहूर फिल्म निर्माता रामोजी राव के निधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने भी दुख का इजहार किया है. सोशल मीडिया मंच एक्स हैंडल पर सीएम योगी ने लिखा, "रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव जी के निधन से दुखी हूं. मीडिया और फिल्म उद्योग में उनके योगदान और रामोजी समूह के माध्यम से उनकी विरासत ने एक अमिट छाप छोड़ी है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं. प्रभु श्रीराम उन्हें इस बड़े नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ओम शांति."

नीतीश कुमार गमगीन
रामोजी ग्रुप के चेयरमैन और ई टीवी नेटवर्क के संस्थापक रामोजी राव के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित कई अन्य लोगों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा, "स्व. रामोजी राव मीडिया जगत की बड़ी हस्ती माने जाते थे. वर्ष 2016 में उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. उन्होंने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अपनी अमिट छाप छोड़ी. फिल्म जगत में अहम योगदान के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था." सीएम ने आगे कहा, उनके निधन से पत्रकारिता और फिल्म जगत के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

ममता ने जताया दुख
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती रामोजी राव के निधन पर शनिवार को शोक व्यक्त किया. बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "रामोजी राव के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. ईनाडु समूह और ईटीवी नेटवर्क तथा एक बड़ी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव विशेष रूप से तेलुगु और आम तौर पर पूरे क्षेत्रीय सांस्कृतिक-संचार जगत के पथप्रदर्शक थे. मेरी उनसे अच्छी पहचान थी. एक बार उन्होंने मुझे अपने स्टूडियो में आमंत्रित किया था जहां मैं उनके और राज्य के एक नेता के साथ गयी थी और मुझे आज भी वह अवसर अच्छी तरह याद है."

जीतन राम मांझी ने जताया शोक
इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने उनके निधन पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनका जाना पत्रकारिता एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. उनकी कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी रामोजी राव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि रामोजी राव के निधन से मीडिया जगत को अपूर्णीय क्षति हुई है. 

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
तेलंगाना सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ रामोजी राव का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने ईनाडु ग्रुप के चेयरमैन के निधन पर शोक व्यक्त किया और अधिकारियों को राजकीय सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. रेवंत रेड्डी ने रामोजी राव के निधन को तेलुगु पत्रकारिता और मीडिया इंडस्ट्री के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया. उन्होंने कहा कि रामोजी राव ने तेलुगु पत्रकारिता को विश्वसनीयता और उद्योग को मूल्य दिए. तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने रामोजी राव के निधन पर दुःख व्यक्त किया. नायडू ने कहा कि साधारण परिवार में जन्मे रामोजी राव ने असाधारण उपलब्धियां हासिल कीं. यह न केवल तेलुगु लोगों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए क्षति है.

कौन हैं रामोजी?
पद्म विभूषण से सम्मानित ईनाडू मीडिया समूह के चेयरमैन और रामोजी राव फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का शनिवार तड़के निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. उन्होंने हैदराबाद के स्टार हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं, जहां उनका इलाज चल रहा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई गणमान्य लोगों ने रामोजी राव के निधन पर संवेदना प्रकट की है.

Trending news