Ashes Series 2023: बेन स्टोक्स रोहित शर्मा के क्लब में शामिल, एशेज में रचा नया इतिहास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1802337

Ashes Series 2023: बेन स्टोक्स रोहित शर्मा के क्लब में शामिल, एशेज में रचा नया इतिहास

ENG VS AUS: एशेज सीरीज का पांचवां मुकाबला ओवल में जारी है. इंग्लैंड मजबूत स्थिति में है. कप्तान स्टोक्स ने इस सीरीज में दिग्गज केविन पीटर्सन का रिकॅार्ड तोड़कर नया कीर्तिमान दर्ज किया है.

 

Ashes Series 2023: बेन स्टोक्स रोहित शर्मा के क्लब में शामिल, एशेज में रचा नया इतिहास

Ben Stokes Creates History In Ashes 2023: एशेज सीरीज का पांचवां मैच ओवल में खेली जा रही है. ये मैच अंतिम दिन तक चलने वाली है. इंग्लैंड के स्टार बॅालर स्टुअर्ट ब्रॅाड ने जहां अपने क्रिकेट के सफर को विराम दे दिया है. वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने एक नई उपलब्धि अपने नाम दर्ज की है. इंग्लिश कप्तान का बल्ला एशेज सीरीज के इस सीजन में जमकर बोला है. कप्तान ने ऐसा कारनाम कर दिया है जो आज तक किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था. उन्होंने सीरीज में 45 की औसत से 405 रन बनाए हैं जिसमें 15 छक्के शामिल है.   

कप्तान स्टोक्स ने सीरीरज के आखिरी मैच में ओवल ग्राउंड में दूसरी पारी में 67 गेंदों पर 42 रनों की दमदार पारी खेली है. 42 रन बनाने में स्टोक्स ने 3 चौके और 1 छक्के भी लगाए हैं. इसी के साथ उन्होंने एक एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन को तोड़कर पहले खिलाड़ी बन गए हैं. पूर्व खिलाड़ी ने एशेज सीरीज 2005 में 14 छक्के लगाकर ये कारनाम किया था.

पपीता का खाली पेट करें इस्तेमाल, शरीर को मिलेंगे ये 10 बड़े फायदे

रोहित नंबर 1 पर
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) ने टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाकर अपने नाम ये रिकॅार्ड दर्ज किया है. शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ष  2019-20 में एक सीरीज के दौरान 19 छक्के लगाए थे. लिस्ट में दूसरे नंबर पर कैरीबियाई बल्लेबाज शिमरन हेटमायर ( Shimron Hetmayer ) है. हेटमायर ने 15 छक्के लगाए है. वहीं इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ( Ben Stocks ) 15 छक्के लगाकर तीसरे नंबर पर काबिज हैं.    

इंग्लैंड ओवल में मजबूत
सीरीज के आखिरी मैच में तीन तक काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. इंग्लैंड के पास 377 रनों की बढ़त है. टीम के तरफ से जो रूट ने 91 और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 78 रनों की पारी खेली है. हालांकि ये मैच अगर मेजबान इंग्लैंड की टीम जीत भी जाती है तो फिर भी खिताब ऑस्ट्रेलिया पास बरकरार रहेगा.

Trending news