पाकिस्तान ने शाहीन की जगह हसनैन को किया टीम में शामिल, भारी पड़ जाएगा फैसला
Advertisement

पाकिस्तान ने शाहीन की जगह हसनैन को किया टीम में शामिल, भारी पड़ जाएगा फैसला

Mohammad Hasnain to replace Shaheen Afridi: एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान टीम ने शाहीन अफरीदी को शामिल किया था लेकिन चोट ठीक ना होने की वजह से उनका नाम वापस ले लिया गया है. इसके बाद पाक क्रिकेट बोर्ड ने नए नाम का ऐलान कर दिया है

File PHOTO

Mohammad Hasnain to replace Shaheen Afridi: एशिया कप 2022 के लिए सभी टीमों ने अपनी खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से शाहीन अफरीदी का नाम वापस ले लिया गया. क्योंकि वो घुटने की चोट से उभर नहीं पाए थे. अब उनकी जगह पर मोहम्मद हसनैन की टीम में शामिल किया गया है. लोगों का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उसका यह फैसला भारी पड़ सकता है. क्योंकि हसनैन का रिकॉर्ड अभी तक बहुत खराब रहा है. इसके अलावा वो बैन भी झेल चुके हैं. 

पाकिस्तान को उसका यह फैसला काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है. क्योंकि हसनैन किसी भी लिहाज़ से शाहीन शाह अफरीदी की बराबरी के गेंदबाज नहीं हैं. ना ही उनके पास शाहीन जितना तजुर्बा है. हालांकि हसनैन के पास रफ्तार और बाउंस दोनों हैं लेकिन हमेशा वो किसी भी बड़ी टीम के साथ खेलते हुए पिटे हैं. शाहीन अफरीदी ने जहां 40 टी-20 मैच खेल रखे हैं वहीं हसनैन ने सिर्फ 18 मुकाबले हैं. 

यह भी देखिए:
Asia Cup 2022 का शेड्यूल, सभी टीम के खिलाड़ी, लाइव स्ट्रीमिंग और भारत के रिकॉर्ड्स

हसनैन हमेशा बड़ी टीमों के खिलाफ मैच खेलते हुए पिटे हैं. एक खबर के मुताबिक,"वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका इकॉनमी रेट 12.25 रन प्रति ओवर है. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो 12.50 रन प्रति ओवर रन लुटाते हैं." इसका मतलब है कि हसनैन रन लुटाने में 'माहिर' हैं. अगर उनको भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है तो भारतीय धुरंधरों के पास रन बनाने का एक अच्छा विकल्प होगा. 

मोहम्मद हसनैन ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला 16 दिसंबर 2021 को वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 49 रन लुटाए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था. वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस मैच में हसनैन का इकॉनमी रेट 12.20 रहा है. 

खबर अपडेट की जा रही है.


Avoid Mistakes: नहाने से खराब हो सकती है स्किन! जानें कैसे...

Trending news