Asia Cup 2023: IND बनाम PAK मैच होगा रद्द? पल्लेकल में भारी बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1849313

Asia Cup 2023: IND बनाम PAK मैच होगा रद्द? पल्लेकल में भारी बारिश की संभावना

Asia Cup 2023 IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को होने वाले मैच में बारिश खलल डाल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक पल्लेकेल में 2 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है.     

 

Asia Cup 2023: IND बनाम PAK मैच होगा रद्द? पल्लेकल में भारी बारिश की संभावना

IND vs PAK: एशिया कप 2023 शुरू हो चुका है. पाकिस्तान ने पहले मैच में नेपाल को 238 रनों से करारी शिकस्त दी है. वहीं 2 सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान का मैच पर बारिश खलल डाल सकती है. ये मैच श्रीलंका के पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पल्लेकल में पिछले दो दिनों से काफी भारी बारिश हो रही है. अगर श्रीलंका में में 2 सिंतबर के मौसम की बात की जाए तो मौसम उस दिन काफी खराब हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 2 सितंबर को 91 फीसद बारिश होने की संभावना है. तो ऐसे में माना जा रहा है कि भारत बनाम पाकिस्तान का मैच रद्द भी हो सकता है.

श्रीलंका में अगस्त-सितंबर के दौरान काफी बारिश होती है. यही कारण है कि इन दो महीनों के दौरान श्रीलंका में क्रिकेट मैच कम ही होते हैं. पल्लेकेल ने अब तक 33 एकदिवसीय मैचों की मेजबानी की है और उनमें से केवल तीन मैच ही अगस्त-सितंबर में हुए हैं. इसी वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड मानसून के मौसम  मेजबानी करने से बचता है.

शनिवार को भारत बनाम पाकिस्तान ग्रुप ए मैच से पहले सह मेजबान श्रीलंका 31 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ इसी ग्राउंड पर खेलने के लिए लिए तैयार है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, "बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण मैच के रुकने की पूरी संभावना है. पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम की वजह से ग्राउंड स्टाफ के लिए मैदान तैयार करना मुश्किल हो गया है. खेल के मैदान में कई ख़राब जगहें हैं. हालांकि एक अच्छी ख़बर यह है कि सुबह की तस्वीरों में तेज़ धूप दिखाई दे रही है. अगर शाम को बारिश कम हो गई तो यह मैच शनिवार को होने वाले बड़े-टिकट वाले IND बनाम PAK मैच का रास्ता दिखा सकता है.

बारिश की वजह से मैच धुल गया तो क्या होगा?
अगर यह भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाती है तो दोनों टीमों को बराबर अंक बांट दिए जाएंगे. वहीं पाकिस्तान सुपर 4 में प्रवेश कर जाएगी क्योंकि पाकिस्तान ने पहले मैच में नेपाल को शिकस्त दी है.  जबकि भारत को अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए नेपाल को हराना होगा.

Trending news