David Warner ODI Record: वार्नर ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, पोंटिंग को छोड़ा पीछे; टूटे 27 साल के रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1930654

David Warner ODI Record: वार्नर ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, पोंटिंग को छोड़ा पीछे; टूटे 27 साल के रिकॉर्ड

David Warner ODI Record, CWC 2023: ऑस्ट्रेलियाई ऑपनर डेविड वॉर्नर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ सेंचुरी लगाकर पोंटिंग द्वारा बनाए गए  27 साल के पुराने रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया है. साथ ही वह सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली है.

David Warner ODI Record: वार्नर ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, पोंटिंग को छोड़ा पीछे; टूटे 27 साल के रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के ऑपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इस वर्ल्ड में बेहतरीन बल्लेबाजी की है. उन्होंने दिल्ली के अरुण जोटली स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ शतक लगाकर अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. वार्नर ने इस बार टूर्नामेंट में अभी तक पांच खेले हैं, जिसमें से दो मैचों में शतकीय पारी खेली है.  

वार्नर ने नीदरलैंड के खिलाफ शतक लगाकर वर्ल्ड कप में अपना छठा सेंचुरी पूरा किया. इसी के साथ उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. जबकि सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. पोंटिंग के नाम ने 43 पारियों में 5 सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

वार्नर ने पोंटिंग के 27 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ब्रेक
पोंटिंग ने साल 1996 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए आखिरी बार शतक लगाया था. पोंटिंग पिछले 27 साल इस रिकॉर्ड पर कायम था, जो अब वार्नर के पास चल गया. वार्नर ने वर्ल्ड कप में अभी तक खेले 23 पारियों में छह शतक लगाए हैं. जिसमें इस सेशन में लगाए गए लगातार दो शतक भी शामिल है. नीदरलैंड के खिलाफ इस सेंचुरी के साथ वार्नर अब इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के बराबर और रोहित शर्मा के ठीक नीचे मौजूद है.

वार्नर ने वर्ल्ड कप 2023 में इन बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे
डेविड वार्नर ने नीदरलैंड के खिलाफ  93 गेंदों का सामना कर 104 रन बनाए, जिसमें  11 चौके और 3 छक्के शामिल है. इस पारी के साथ वार्नर ने वर्ल्ड कप में 2023 के टॉप पांच रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

वार्नर और मैक्सवेल के तूफानी पारी की बदौलत ने ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ  50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में खेलने उतरी डच टीम सिर्फ 90 पर ऑलआउट हो गई. 

Trending news