IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच में हिन्दू संगठनों ने काटा भारी बवाल, बांग्लादेश फैंस की पिटाई, पुलिस ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2449226

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच में हिन्दू संगठनों ने काटा भारी बवाल, बांग्लादेश फैंस की पिटाई, पुलिस ने संभाला मोर्चा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बीच में हिन्दू संगठनों ने जमकर बवाल काटा है. फिलहाल पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. ग्रीन पार्क के बाहर घूम रहे उपद्रवियों ने एक बांग्लादेश फैंस की भी जमकर पिटाई कर दी. फैंस की हालत काफी खराब है. 

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच में हिन्दू संगठनों ने काटा भारी बवाल, बांग्लादेश फैंस की पिटाई, पुलिस ने संभाला मोर्चा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा व आखिरी मैच में कानपुर में शुरू हो चुका है. ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच को लेकर हिन्दू संगठनों के लोग विरोध में उतर गए हैं.  पुलिस ने हालात को देते हुए मोर्चा संभाल लिया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

दरअसल, बीते महीने पड़ोसी देश बांग्लादेश में बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला. अवामी लीग की नेता शेख हसीना के खिलाफ जारी प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था. इसके बाद 15 साल से सत्ता पकर काबिज शेख हसीना को पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर भागना पड़ा था. पूर्व बांग्लादेशी पीएम हसीन 5 अगस्त से भारत में रह रह ही हैं. 

शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद भी बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन जारी रहा. प्रदर्शनकारियों ने वहां के अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के धार्मिक स्थलों को भारी नुकसान पहुंचाया. 5 अगस्त के बाद जारी हिंसा में सैकड़ों लोगों की मौत हुई, जिसमें हिन्दू समुदाय के लोग भी शामिल थे.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को स्टेडियम से पहले रोका 
बांग्लादेश में हिन्दुओं को निशाना बनाने को लेकर भारत, USA समेत कई देशों में अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद युनूस का विरोध हुआ था. इसे लेकर आज विश्व हिन्दू परिषद समेत कई संगठनों ने कानपुर में खेले जार रहे भारत-बांग्लादेश टेस्ट का विरोध करने के लिए सड़क पर उतर गए. हालांकि, प्रदर्शनाकारियों को पुलिस ने स्टेडियम से 2-3 कीमी पहले ही रोक दिया. इस दौरान हिन्दू संगठनों ने मैच देख रहे जनता से मैच का विरोध करने का आह्वान किया.

बांग्लादेश फैंस की उपद्रवियों ने की पिटाई

इतना ही नहीं स्टेडियम के बाहर के कुछ उपद्रवियों ने बाग्लादेशी फैंस की जमकर पीटाई कर दी. आरोप है कि ग्रीन पार्क के बाहर घूम रहे कुछ लोगों ने बाग्लादेशी फैंस की पिटाई की है.  स्टेडियम की ड्यूटी में लगे पुलिस ने आनन फानन में बाग्लादेशी अस्पताल में भर्ती कराया है. फैंस की हालत खराब बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:- इजरायली फौज ने एक बार फिर की लेबनान में एयर स्ट्राइक, 23 सीरियाई रिफ्यूजी की मौत

टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर चेन्नई टेस्ट में दर्ज की थी बड़ी जीत
रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया चेन्नई में खेले गए पहले मैच में बांग्लादेश पर 280 रनों के बड़े जीत हासिल की थी.  इस मैच में अनुभवी खिलाड़ी रवि अश्विन को बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने के लिए 'मैन ऑप द मैच' का पुरुस्कार से नवाजा गया था. 

बांग्लादेश ने बनाए 135 रन
कानपुर टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बांग्लागेश 35 ओवर के खेल में तीन विकेट के नुकासन पर 135 रन बना लिए हैं. खराब रौशनी की वजह से पहले दिन का खेल वक्त से पहले ही खत्म कर दिया गया है. भारत के लिए आकाश दीप ने दो और आर अश्विन को एक सफलता मिली. 

Trending news