ICC world CUP 2023 full schedule: इस दिन होगी भारत और पाक का भिड़ंत, देखें मैच का पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1756251

ICC world CUP 2023 full schedule: इस दिन होगी भारत और पाक का भिड़ंत, देखें मैच का पूरा शेड्यूल

ICC world CUP IND vs PAK: ICC ने आखिरकार एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का फाइनल शेड्यूल आज जारी कर दिया. क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार आखिरकार आज खत्म हो ही गया.

ICC world CUP 2023 full schedule: इस दिन होगी भारत और पाक का भिड़ंत, देखें मैच का पूरा शेड्यूल

ICC world CUP IND vs PAK: ICC ने आखिरकार एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का फाइनल शेड्यूल आज जारी कर दिया. क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार आखिरकार आज खत्म हो ही गया.  और आज हम बात करते हैं सबसे बड़े प्रतिद्वंदी के मैचों के बारे में. जिसका इंतजार सभी को रहता है. भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

पीसीबी द्वारा स्टेडियम के बदलाव के अनुरोध करने के बाद भी ICC द्वारा पहले से तय स्टेडियम में ही खेला जाएगा. पाकिस्तान बोर्ड ने अनुरोध किया था कि अहमदाबाद के बजाय उसे कोलकाता या चेन्नई में खेलाया जाए. लेकिन ICC ने उसके अनुरोध को ठुकरा दिया.

इस कारण  से हुई मैच शेड्यूल जारी करने में हुई देरी
आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट संस्थाएं काफी समय से आमने-सामने थे. एशिया कप को लेकर चल रहे घमासान के बीच पाकिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर काफी ड्रामा किया. जब आयोजन स्थलों के चयन के बारे में योजनाएं सामने आई तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह बिल्कुल स्पष्ट करते हुए कहा कि वो अहमदाबाद में भारत के साथ नहीं खेलेगा. जिसके बाद से ICC को मैच शेड्यूल जारी करने में काफी देरी हुई. 

इस बार 10 टीमें लेंगी भाग
भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा दोनों टीमें भीड़ने के लिए तैयार है. इस बार इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें भाग लेंगी. जिनमें से पहली आठ टीमें पहले ही क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के माध्यम से क्वालीफाई कर चुकी हैं अभी जिम्बाब्वे में क्वालीफायर प्रतियोगिता हा रही है जो 9 जुलाई को समाप्त होगी तब जाकर के दो शेष दो टीम का फाइनल हो जाएगी.

India की पूरी लिस्ट
8  october: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई)
11 october: भारत बनाम अफगानिस्तान (दिल्ली)
15 october: भारत बनाम पाकिस्तान (अहमदाबाद)
19 october: भारत बनाम बांग्लादेश (पुणे)
22 october: भारत बनाम न्यूजीलैंड (धर्मशाला)
29 october: भारत बनाम इंग्लैंड (लखनऊ)
2 november: भारत बनाम क्वालीफायर 2 (मुंबई)
5 november: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (कोलकाता)
11 november: भारत बनाम क्वालीफायर 1 (बेंगलुरु)

Trending news