IND vs ENG: तीसरे मैच में राजकोट की कैसी रहेगी पिच? जहीर खान ने किया ये दावा
Advertisement

IND vs ENG: तीसरे मैच में राजकोट की कैसी रहेगी पिच? जहीर खान ने किया ये दावा

 IND vs ENG: बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने दो-सीम गेंदबाज को प्लेइंग में शामिल किया है. अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का साथ मार्क वुड देते हुए नजर आएंगे. जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम में रिवर्स स्विंग के साथ जबरदस्त गेंदबाजी की थी. 

IND vs ENG: तीसरे मैच में राजकोट की कैसी रहेगी पिच? जहीर खान ने किया ये दावा

Zaheer Khan On Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में शानदार वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर ली. खास बात यह है कि जहां पहले मैच में स्पिनर्स को विकेट से मदद मिली थी. वहीं दूसरे मुकाबले में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिली थी. अब तीसरे मैच में पिच कैसा बर्ताव करेगा? आइए जानते हैं. 

दरअसल, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि राजकोट की पिच हैदराबाद और Viazg की पिच के समान होगी. जिसके कारण फिर से एक बार फिर रिवर्स स्विंग देखने को मिलेगी. जहीर ने जियोसिनेमा चैनल पर एक इंटरव्यू में कहा , "मुझे उम्मीद है कि राजकोट की पिच हैदराबाद और विशाखापट्टनम की तरह ही होगी. इस तरह की सतह पर, हमें पहले दो दिनों में बल्ले और गेंद के बीच अच्छी कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा. अगर तीसरे दिन स्पिन खेल में आती है तो आपको कुछ रिवर्स स्विंग भी देखने को मिलेगी. जबकि चौथे और पांचवें दिन स्पिनरों का दबदबा होगा. अगर यह पैटर्न है, तो यह सभी दर्शकों के लिए एक अच्छा देखने का अनुभव होगा और प्रशंसक खूब आनंद लेंगे." 

हालांकि, जहीर के इस अनुमान से इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ओवैस शाह सहमत नहीं हुए. उन्होंने कहा, "इस  मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज के बीच होगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि बुमराह राजकोट में रिवर्स स्विंग पैदा करने में सक्षम होंगे. जब वह पुरानी गेंद से गेंदबाजी करता है, तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाती है. और वो लगातार विकेट ले रहा है और रन भी नहीं दे रहा है." 

बता दें कि इसी को देखते हुए बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने दो-सीम गेंदबाज को प्लेइंग में शामिल किया है. अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का साथ मार्क वुड देते हुए नजर आएंगे. जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम में रिवर्स स्विंग के साथ जबरदस्त गेंदबाजी की थी. जिसकी बगदौलत टीम इंडिया ने ये मैच नौ विकेट से जीत लिया था. 
 
मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉस के वक्त ही टीम की घोषणा करेंगे. जहीर को लगता है कि भारत को कुछ "जटिल" फैसला लेने की जरूरत होगी, क्योंकि स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपने घरेलू मैदान पर लौटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

Trending news