IND vs ENG: रांची में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त; सीरीज पर किया कब्जा
Advertisement

IND vs ENG: रांची में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त; सीरीज पर किया कब्जा

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने भारत को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 5 विकेट खोकर करारी शिकस्त दी. हालांकि, एक वक्त में टीम इंडिया ने 120 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे.

IND vs ENG: रांची में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त; सीरीज पर किया कब्जा

IND vs ENG: भारत ने रांची टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजय बढ़त हासिल कर ली है. भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 52 रनों की पारी खेली है. वहीं, ध्रुव जुरेल ने 39 रनों की नाबाद पारी खेली है. 

दरअसल, अंग्रेज टीम ने भारत को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 5 विकेट खोकर करारी शिकस्त दी. हालांकि, एक वक्त में टीम इंडिया ने 120 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर खत्म हो गई. जिसके बाद अंग्रेज टीम दूसरी पारी में सिर्फ 145 ही रन बना पाई. ऐसे में भारत को जीत के लिए 192 रनों की दरकार थी. 

भारत की अच्छी थी शुरुआत
जिसके बाद टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की, हालांकि, टीम को 84 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 37 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा 81 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए और आउट हो गए. 100 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा. जिसमें रजत पाटीदार बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद 39वें ओवर में 4 रन बनाकर ऑल आउट रवींद्र जडेजा आउट हुए और अगली ही गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान बिना खाता खोले आउट हो गए. वहीं, भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात की जाए, तो अश्विन ने 5 विकेट, कुलदीप यादव ने 4 विकेट और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया.

इंग्लैंड 145 पर सिमट गई
इंग्लैंड के दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 60 रन, जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन, बेन डकेट ने 15 रन, जो रूट ने 11 रन, कैप्टन बेन स्टोक्स ने 4 रन, बेन फोक्स ने 17 रन और टॉम हार्टले ने 7 रन बनाए. इसके अलावा ओली रॉबिन्सन, ओली पोप, और जेम्स एंडरसन खाता तक नहीं खोल पाए. टीम मजह 145 रन ही बना सकी. 

Trending news