IND Vs NZ: कप्तान रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में करेंगे बदलाव? कौन बनेगा हार्दिक का विकल्प ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925370

IND Vs NZ: कप्तान रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में करेंगे बदलाव? कौन बनेगा हार्दिक का विकल्प ?

CWC 2023, IND vs NZ: चोटिल हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे. पंड्या की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किल बढ़ गई है. रोहित शर्मा बेहतर कॉम्बिनेशन बनाने के लिए अंतिम ग्यारह में दो बदलाव कर सकते हैं.

IND Vs NZ: कप्तान रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में करेंगे बदलाव? कौन बनेगा हार्दिक का विकल्प ?

CWC 2023, IND vs NZ: वर्ल्ड कप में भारत अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा. दोनों टीमों इस बार टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है और प्वाइंट्स टेबल में क्रमश: एक और दो पर काबिज है. दोनों ने चार-चार मैचों में जीत दर्ज की है. पिछले मैच टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट हराया. लेकिन इस दौरान भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बॉल करने के दौरान चोटिल हो गए जिसके कारण उसे मैदान से बाहर जाना पड़ा. अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अनुपस्थित रहेंगे.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए बहुत बड़ी परेशानी हो गई है कि हार्दिक की जगह किस खिलाड़ी प्लेइंग 11 में जगह दें. ऐसे में सवाल उठता है कि टेबल टॉपर के खिलाफ मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव में से किसे मौका मिलेगा?    

न्यूजीलैंड टीम का हालिया फॉर्म भारतीय टीम से कम नहीं है उन्होंने भी अपने शुरुआती 4 मैच जीते हैं और मेन इन ब्लू की तुलना में बेहतर नेट रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर काबिज हैं. 

सूर्य और शमी को अंतिम ग्यारह में मिलेगी जगह?
कप्तान रोहित शर्मा को पंड्या की गौरमौजूदगी में एक अच्छे तेज गेंदबाज और फिनिशर की जरूरत है. लेकिन टीम में पंड्या की जगह कोई दूसरा विकल्प नहीं है. रोहित शर्मा बेहतर कॉम्बिनेशन बनाने के लिए अंतिम ग्यारह में दोनों को शामिल करना चाहेगा. ऐसे में कप्तान रोहित को अंतिम ग्यारह से शार्दुल ठाकुर को बाहर करना होगा. फिलहाल सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए बेताब हैं.

इस पिच पर शमी एक्स फैक्टर होंगे साबित
भारत के सामने हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में चौथे गेंदबाज और फिनिशर का संकट खड़ा हो गया है, इस लिहाज से सूर्यकुमार यादव टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. जबकि दूसरी तरफ, मोहम्मद शमी जिन्हें पिछले  4 मैचों के अतिंम ग्यारह में जगह नहीं मिली थी. वह इस मैच में खेलने के लिए काफी उत्सुक होंगे. शमी नए गेंद से विकेट चटकाने के साथ लास्ट के ओवरों में बेहतरीन रिवर्स स्विंग भी करते हैं, ऐसे में इस पिच पर वह काफी कारगर साबित हो सकते हैं. 

बीसीसीआई ने पंड्या को लेकर क्या कहा? 
बीसीसीआई ने कहा, "ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया और उसे आराम की सलाह दी गई है. वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहेंगे.वह 20 अक्टूबर को टीम के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे और अब सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे जहां भारत इंग्लैंड से खेलेगा".

Trending news